अब इंस्टाग्राम पर छाएगी मोदी सरकार -
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

अब इंस्टाग्राम पर छाएगी मोदी सरकार

प्रकाशित Thu, 20, 2017 पर 11:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ट्विटर और फेसबुक की तरह जल्द ही आपको मोदी सरकार के मंत्री और अधिकारी इंस्टाग्राम पर हर मिनट सरकारी उपलब्धियां अपडेट करते हुए दिखाई देंगे। सरकार अपने अधिकारियों को इंस्टाग्राम की बाकायदा ट्रेनिंग दे रही है।


मोदी सरकार अपने पूरे मंत्रिमंडल, विभागों और अधिकारियों के साथ फेसबुक और टि्वटर पर चुस्त-दुरुस्त और अपडेट रहती है और अब इंस्टाग्राम पर भी छा जाने की तैयारी चल रही है। इंस्टाग्राम की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सभी विभागों को इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने को कहा है। इसके लिए सोशल मीडिया सेल से जुड़े अधिकारियों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है।


दरअसल, ये सरकार शुरू से सोशल मीडिया पर एक्टिव रही है और इसकी सबसे बड़ी वजह है खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न्यू मीडिया पर भरोसा भी है।


हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोलो करने वाली शख्सियत बन गए है। मोदी ने अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनॉल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ दिया है। इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 69 लाख लोगों ने फॉलो किया है जबकि डोनॉल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स 63 लाख है। इंस्टाग्राम ही नही ट्विटर और फेसबुक पर भी मोदी का जलवा कायम है। अब पूरी सरकार अपने मुखिया के नक्शेकदम पर चल पड़ने की तैयारी कर रही है।