Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

मुंबई फेस्टिवल में रात में शॉपिंग

प्रकाशित Tue, 09, 2018 पर 08:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अगर आप शॉपिंग करने के शौकीन हैं और दिन का वक्त आपके लिए कम पड़ जाता है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। मुंबई में होने जा रहे देश के पहले नाइट शॉपिंग फेस्टिवल में आपको भारी डिस्काउंट के अलावा कार और घर जीतने का मौका मिलने वाला है।


सिंगापुर और दुबई शॉपिंग फेस्टिवल की तर्ज पर अब मुंबई में भी रात में शॉपिंग करने के लिए फेस्टिवल लगने जा रहा है। 12 जनवरी से 31 जनवरी तक चलने वाले मुंबई शॉपिंग फेस्टिवल में कई बड़े रिटेलर्स के साथ छोटे दुकानदार भी हिस्सा लेंगे। ये फेस्टिवल वर्ली सीफेस, मलाड इनऑरबिट मॉल के पार्किंग लॉट और पवई फेस्टिवल ग्राउंड में लगेगा। फेस्टिवल के दौरान दुकानें सुबह 4 बजे तक खुली रहेंगी। इसके अलावा मुंबई के कई मॉल्स, होटल्स और रेस्टोरेंट्स भी अलग से खुले रहेंगे। इस फेस्टिवल का मकसद मुंबई में नाइट लाइफ को बढ़ावा देना है।


फेस्टिवल के दौरान रिटेलर्स, होटल्स और रेस्टोरेंट्स की तरफ से भारी डिस्काउंट मिलेंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन यानि एमटीडीसी की तरफ से शॉपर्स को लकी ड्रॉ में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। लकी ड्रॉ के विजेता को गोल्ड, कार, बाइक और हॉलिडे पैकेज के अलावा बंपर प्राइज के तौर पर कल्याण में एक फ्लैट जीतने का मौका मिलेगा।


मुंबई फेस्टिवल का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। सफल रहने पर इसे नासिक, पुणे, नागपुर, औरंगाबाद जैसे शहरों में भी आयोजित किया जाएगा। हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने पूरे राज्य में 24 घंटे और सातों दिन दुकानें खुली रखने के लिए कानून लागू किया है। ऐसे में सरकार इस फेस्टिवल के जरिए रात में शॉपिंग को प्रमोट करना चाहती है।