Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

राम रहीम के डेरे की तलाशी जारी, किसान ने की खुदकुशी

प्रकाशित Sat, 09, 2017 पर 13:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पहले दिन 2 नाबालिग समेत 5 लोग मिलने के बाद सिरसा में राम रहीम के डेरे में आज भी तलाशी अभियान जारी है। सर्च ऑपरेशन के दौरान भारी मात्रा में 500 और 1000 के पुराने नोट बरामद हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि नोटबंदी के दौरान डेरा इस पुरानी करेंसी को बदलवा नहीं पाया था। इस बीच सिरसा में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। सर्च टीम को डेरे के भीतर से एक ओबी वैन और लक्ज़री गाड़ी भी मिली है। अदालत के आदेश पर सिरसा में डेरा के हेडक्वॉर्टर में ये तलाशी अभियान चल रहा है और इसमें सेना, अर्धसैनिक बल और पुलिस के करीब 5 हजार जवान लगाए गए हैं। इस पूरी प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग के लिए 50 वीडियोग्राफर भी तैनात किए हैं। रिटायर्ड जज एके पवार की निगरानी में ये सर्च ऑपरेशन चल रहा है और इसमें रूड़की से फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। साथ ही अकाउंट्स खंगालने के लिए बैंक के 100 कर्मचारी भी बुलाए गए हैं और राजस्व विभाग की टीम भी इस तलाशी अभियान में शामिल है।


सिरसा में राम रहीम के डेरे की तलाशी का आज दूसरा दिन है और दूसरे दिन तलाशी ले रही टीम को डेरे में एक अवैध पटाखों की फ़ैक्ट्री मिली है। फैक्ट्री से पुलिस ने 80 पेटी पटाखे भी बरामद किए हैं। फ़ैक्ट्री के अंदर पुलिस को बड़ी मात्रा में खुला बारूद भी मिला है। पुलिस ने अवैध पटाखा फ़ैक्टी चलाने के आरोप में डेरे के संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


उधर, डेरा के एक समर्थक किसान के खुदकुशी करने की खबर आ रही है। मृतक किसान ने 12 एकड़ जमीन दी थी। लेकिन राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद किसान को सदमा लगा था।