Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

श्रीश्री के फार्मूले से सुलझेगा मंदिर विवाद!

प्रकाशित Tue, 14, 2017 पर 16:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अयोध्या में राम मंदिर विवाद को सुलझाने में मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने वाले हैं। भाजपा सरकार के लिए राम मंदिर अहम मुद्दा है, इसलिए यह मुलाकात बहुत अहम मानी जा रही है।


श्रीश्री रविशंकर अपनी इस मुलाकात में विभिन्न पक्षों से हुई अब तक की बातचीत के बारे में बताएंगे। आगे इस मामले में क्या कदम उठाए जाएं इसको लेकर भी वो गृहमंत्री से विचार विमर्श करेंगे। 16 नवंबर को श्री श्री अयोध्या जा रहे हैं।


अयोध्या में श्रीश्री रविशंकर निर्मोही अखाड़ा, शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्यों और अन्य पक्षों के साथ बातचीत करेंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी आर्ट ऑफ लिविंग के आध्यात्मिक गुरु मुलाकात करेंगे।


इससे पहले श्रीश्री रविशंकर कह चुके हैं कि अब तक अयोध्या विवाद पर पक्षकारों से सकारात्मक तरीके से मुलाकात हुई है। 16 नवंबर को अयोध्या में भी बातचीत का सिलसिला जारी रखा जाएगा। उम्मीद है कि इससे बेहतर नतीजे निकलेंगे।


वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंदिर विवाद सुलझाने के लिए श्रीश्री की पहल का स्वागत किया है लेकिन उन्होंने एक बार फिर से कहा है कि भारत में राम के बिना कोई काम नहीं हो सकता है। वहीं अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी बातचीत की पहल का स्वागत किया है।