Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रियल एस्टेट गाइड: कैसा है अंधेरी का लॉन्स एंड बियॉन्ड्स प्रोजेक्ट

प्रकाशित Sat, 02, 2017 पर 18:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मुंबई का सबसे बड़ा सबर्ब अंधेरी, ये एक ऐसा सबर्ब है जो कई मायनो में अहम है। अंधेरी की सबसे खास बात है कनेक्टिविटी, वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे के जरिए अंधेरी सभी पश्चिमी सबर्ब से जुड़ा हुआ है तो वहीं वेस्टर्न रेलवे के जरिए अंधेरी सेंट्रल और हार्बर लाइन के स्टेशनों से भी जुड़ा हुआ है। वर्सोवा से घाटकोपर जाने वाली मेट्रो अंधेरी से होकर गुजरती है तो वहीं दहिसर से अंधेरी की मेट्रो अंडरकंस्ट्रक्शन है। मुंबई एयरपोर्ट भी यहां से महज 10 मिनट की दूरी पर मौजूद है। मॉल्स, हॉस्पिटल्स और स्कूल्स की यहां कोई कमी नहीं है। जूहू बीच, पवई लेक और गोरेगांव फिल्म सिटी जैसी खास जगह भी अंधेरी से बेहद करीब है तो साथ ही बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउसेज की यहां भरमार है। इस लिहाज से फिल्म इंडस्ट्री से जुडे़ लोग अंधेरी में रहना पसंद करते हैं। रियल एस्टेट की नजर से अंधेरी बेहद खास मार्केट है। यही वजह है कि आपको यहां सभी बड़े डेवलपर्स के प्रोजेक्ट नजर आ जाएंगे।


मुंबई के भरोसेमंद डेवलपर्स में एक ओंकार रियल्टर्स। 2003 में शुरू हुई ओमकार रियल्टर्स ने मुंबई के रियल एस्टेट में काफी तेजी से कदम बढ़ाए हैं, ओमकार ग्रुप ने रीडेवलपमेंट मॉडल को काफी बारीकी से समझा और इसमें में एक्सपर्ट कंपनी के तौर पर खुद को साबित भी कर दिखाया। बीते 14 साल में कंपनी ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन में आय लैंड सिटी से लेकर सबर्ब तक 13 से ज्यादा प्रोजेक्ट बनाए हैं। जिनमें अफोर्डेबल से लेकर प्रीमियम लग्जरी प्रोजेक्ट शामिल हैं। कंपनी अब तक 20 मिलियन वर्गफुट से ज्यादा कंस्ट्रक्शन कर चुकी है और करीब 40 मिलियन वर्गफुट पर काम जारी है। ओमकार ग्रुप की खासियत है बेहतरीन रणनीति, हाईली एक्सपर्ट टीम और लंबा विजन, इसी वजह से आज मुंबई के रियल एस्टेट मार्केट में ओमकार ग्रुप की पहचान एक पसंदीदा कंपनी के तौर पर बन चुकी है। अपने शानदार काम, वक्त पर डिलीवरी के चलते कंपनी ने रियल एस्टेट में ढेरों अवॉर्ड्स हासिल किए हैं।


अंधेरी में ठीक वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर 65 एकड़ से भी ज्यादा जमीन पर ओंकार ग्रुप की ये टाउनशिप अपने शुरुआती दौर में हैं। इसे कई फेज में प्लान किया गया है, फिलहाल 5 एकड़ के हिस्से में अफोर्डेबल प्रोजेक्ट लॉन्स एंड बियॉन्ड को लॉन्च किया गया है। इस प्रोजेक्ट में कई 20 मंजिला टॉवर्स होंगे। इन टॉवर्स में 1, 2 एंड 3 बीएचके के घरों को प्लान किया गया है। जिनमें 347 वर्गफीट में 1 बीएचके होगा, 494 वर्गफीट में 2 बीएचके होगा और 639 वर्गफीट में होगा 3 बीएचके घर। इस फेज में सभी तरह के करीब 1200 घर होंगे। इस प्रोजेक्ट को वर्ल्ड क्लास आर्किटेक्ट फॉस्टर ने डिजाइन किया है। साथ ही बेहतरीन कंस्ट्रक्शन पार्टनर शामिल हैं। अफोर्डेबल प्रोजेक्ट होने के बावजूद लॉन्स एंड बियॉन्ड में 35 से ज्यादा एमिनिटीज दी गई हैं। करीब 3 साल में लॉन्स एंड बियॉन्ड को पूरा कर लिया जाएगा और साथ ही दूसरे फेज लॉन्च किए जाएंगे। लैंड एरिया और कंस्ट्रक्शन के लिहाज से ओंकार ग्रुप का ये प्रोजेक्ट अंधेरी का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट साबित हो सकता है। रियल एस्टेट मार्केट में प्रतिस्पर्धा ज्यादा है। लॉन्स एंड बियॉन्ड में 1 बीएचके 87 लाख में लिया जा सकता है वहीं 3 बीएचके फ्लैट की कीमत 1.60-1.75 करोड़ रुपये की बीच है।