Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आवाज़ रियल एस्टेट अवॉर्ड्स, बेहतरीन बिल्डर्स का सम्मान

प्रकाशित Fri, 17, 2017 पर 10:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रियल एस्टेट की दुनिया में सीएनबीसी-आवाज़ रियल एस्टेट अवॉर्ड्स सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है। इसने इस साल अपने सफर का 11वां पड़ाव पार कर लिया। मुंबई में एक समारोह में सीएनबीसी-आवाज़ ने देश के सबसे बेहतरीन बिल्डर्स का सम्मान किया। सीएनबीसी-आवाज़ ने देश के 8 बड़े शहरों में अफोर्डेबल, मिड, लक्जरी और अल्ट्रा लग्जरी कैटेगरी में 32 सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट्स को सम्मानित किया। इसके लिए 18 हजार प्रोजेक्ट्स के बीच कड़ा मुकाबला था। इन अवॉर्ड्स का मकसद है इस सेक्टर में सर्वोत्तम को सामने लाना ताकि आप घर खरीदते समय सही बिल्डर का चुनाव कर सकें।


बिल्डर ऑफ द ईयर का प्रतिष्ठित खिताब प्रेस्टीज ग्रुप को दिया गया वहीं रहेजा ग्रुप को सबसे भरोसेमंद बिल्डर चुना गया। सोशल हाउसिंग के लिए बेस्ट स्टेट इनिशिएटिव का अवॉर्ड राजस्थान सरकार को मिला। मोतीलाल ओसवाल आईआरईएफ टू को सर्वश्रेष्ठ घरेलू रियल एस्टेट फंड का पुरस्कार मिला। वहीं इंटरनेशनल कैटेगरी में यही अवॉर्ड जे पी मॉर्गन इंडिया प्रॉपर्टी फंड को मिला। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को बेस्ट होम लोन प्रोवाइडर चुना गया तो नाइट फ्रैंक इंडिया प्रॉपर्टी कंसलटेंट ऑफ द ईयर बना। आभा नरेन लांबा ऑर्किटेक्ट ऑफ द ईयर चुनी गईं। बेस्ट रिटेल प्रोजेट का अवॉर्ड वी आर बंग्लुरु को दिया गया। कमर्शियल प्रोजेक्ट कैटेगरी में ये अवार्ड दो प्रोजेक्ट्स गोदरेज बीकेसी और वर्ल्डमार्क एरोसिटी को दिया गया। वहीं मोस्ट प्रॉमिसिंग अपकमिंग प्रोजेक्ट इन नॉर्थ ईस्ट का अवॉर्ड के लिए गुवाहाटी के एग्जॉटिका ग्रीन्स को चुना गया। वहीं गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन अदि गोदरेज को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया।


केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अवॉर्ड समारोह के मुख्य अतिथि रहे। इस खास मौके पर उन्होंने  बिल्डरों को सलाह देते हुए कहा कि बिल्डरों को घरों के दाम कम करके प्रॉपर्टी बेचने पर जोर देना चाहिए। उन्होंने बिल्डरों को लग्जरी प्रोजेक्ट को पीछे छोड़कर अफोर्डेबल घरों की ओर मुड़ने की भी सलाह दी। नितिन गडकरी ने बिल्डरों को अपना मुनाफा घटाने की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि बिल्डरों को पुराने दिनों का सपना देखना छोड़ देना चाहिए।


ट्रांसपोर्ट मंत्री ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस का भी भरोसा दिलाया है। इस समारोह में बोलते हुए नितिन गडकरी ने ये भी कहा कि अब पार्किंग को लेकर सख्त नियम बनने वाले हैं। गलत पार्किंग करने वालों को 1000 रुपये का जुर्माना लगेगा। इसके साथ ही गलत तरीके पार्किंग करने वालों का जो फोटो भेजेंगे उनको सरकार इनाम देगी।