Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

नोबडी किल्ड हर के साथ बिताएं अपना वीकेंड

प्रकाशित Fri, 21, 2017 पर 15:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पूरे हफ्ते भर की ऑफिस की टेंशन को बॉय बॉय कहने का वक्त आ गया है। इस हफ्ते अपने वीकेंड को कैसे आप यादगार बनाए इसमें हम आपकी मदद करेंगे। वैसे इस वीकेंड आपके लिए हमारे पास बहुत सारे ऑप्शन है। अगर आप किताबों के शौकीन हैं तो इस हफ्ते आपके लिए ढ़ेरों विकल्प हैं।


सबसे पहले बत करते हैं नोबडी किल्ड हर की। इस किताब में प्रधानमंत्री रानी शाह की हत्या की कहानी उनकी खास खिदमतगार और शायद राजदार भी नाजनीन या नाज़ो की जुबानी सुनाई गई है। सबीन जवेरी लिखित इस किताब को आप बेनज़ीर भुट्टो की हत्या से जोड़कर देख सकते हैं। कुछ लोग इसमें पाकिस्तानी पॉलिटिशियन शेरी रहमान की झलक भी देखेंगे। नोबडी किल्ड हर एक शानदार थ्रिलर है जो आपको बांधे रखती है और कोर्टरूम ड्रामा और नाज़ो की यादों के फ्लैशबैक में घूमती रहती है। ये किताब किस्सागोई का एक उम्दा नमूना है जिसमें पॉलिटिक्स के खेल, इंसाफ का तमाशा और इंसाफ की आस में लगे इंसान की हताशा सब कुछ है।


एक और किताब नईमा महजूर की लॉस्ट इन टेरर आतंकवाद से ग्रस्त कश्मीर की पृष्ठभूमि में लिखी गई किताब जो आतंकवाद के कारण एक महिला के सपने टूटने की कहानी कहती है। ये कश्मीर में 80 के दशक में सेना के खिलाफ बगावत पर आधारित है जो आजादी चाहने वाली एक महिला की कहानी है। इसी तरह मिर्जा वहीद की द कोलेबोरेटर भारतीय सेना में शामिल एक कश्मीरी सैनिक की कहानी है जो कश्मीर में भारतीय सेना की बर्बरता का विवरण है। ये किताब कश्मीरी सैनिक की दुविधा दिखाती है।


इस वीकेंड आप जनरल जिया उल हक के मौत के हादसे पर लिखी गई है मोहम्मद हनीफ की किताब ए केस पर एक्सप्लोडिंग मैंगो भी पढ़ सकते हैं जो पाकिस्तानी जनरल जिया उल हक की मौत की साजिश का काल्पनिक विवरण देती है।


सिनेमा के शौकीनों के लिए भी इस वीकेंड कम विकल्प नहीं हैं। इस हफ्ते आप रवीना टंडन अभिनीत अश्तर सईद निर्देशित मातृ देख सकते हैं। यही नहीं सोनाक्षी सिन्हा की नूर भी आपक वीकेंड को शानदार बना सकती है।