Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

टेक गुरुः गैजेट्स की मदद से बनिए फिट!

प्रकाशित Fri, 17, 2017 पर 18:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गर्मीयों के मौसम मे आपको कूल समर बॉर्डीश चाहिए तो आपको करना पडेगा वर्कआउट। टेक गुरु में बात करेंगे कुछ ऐसे ही गैजेट्स जो आपके  वर्कआउट को बहुत बढ़िया बनाएंगे।


दिखने में स्लीक और सारे एप्पल गैजेट्स के साथ सीमलैश कनेक्टिविटी ये है एयरपॉड कि खुबी। पर अपने फेवरेट म्यूजिक ट्रैक आईट्यून पर ही डाउनलाड करें। उन्हे एप्पल वॉच सीरीज-2 परट्रांसफर करें और आपेन एयरपॉड के साथ वर्कआउट शुरु। कस्टमर एप्पल डब्ल्यू1 चीप से बने एयरपॉड, ऑप्टिकल सेंसर और मोशन एक्सिलेरोमीटर का इसने माल करतें हैं जब वो आपके कानो मे होतें हैं। आप दोनो एयरपॉड इस्तेमाल करें या एक ही, डब्ल्यू1 चीप खुद ब खुद ऑडियो को रूट करता है और माइक्रोफ़ोन को व्यस्त रखता है और साथ ही अगर आप कॉल पर हो या सिरी से बात कर रहें हो, एक एक्सिलेरोमीटर फिल्टर कि तरह काम करके बैकग्राउंड नॉइस को फिल्टर करके आपकी आवाज को साफ-साफ सुनाता है।


इसके अल्ट्रालो-पावर डब्ल्यू1 चीप से बैटरी लाइफ भी आसानी से मैनेज होती है। इसमे आपको 5 घंटों का लिस्निंग टाइम केवल एक सिंगल चार्ज मे मिल जाता है। और अगर आपको क्विक चार्ज चाहिये तो सिर्फ 15 मिनट में आपको 3 घंटो की लिस्निंग टाइम दे सकता है। कान मे डालें तो म्युजिक आँन और कान से निकाले तो म्युजिक अपने आप आँफ। आईफोन5 के बाद के सारे फोन मॉडल के साथ मुताबिक है एयरपाँड।


ये 24 घंटे ट्रैक एक्टिविटी ट्रैकिंग वॉच एक हार्टरेट मॉनिटर और जीपीएस ट्रैकिंग के साथ आता है। हार्टरेट मॉनिट बिल्ट इन होने के कारण इसमे चेस्ट स्ट्रैप कि जरूरत नही है। आपको अपने फोन मे टॉम टॉम स्पार्क ये एप डाउनलोड करना होगा और अपने म्यूजिक प्लेलिस्ट को इसी एप कि मदद से ट्रांसफर करना होगा। इसमे 3जीबी का बिल्ट इन म्यूजिक स्टोर है जिसे आप हाई क्वालिटी ऑडियो पर सुन सकतें हैं। इसपर एमपी3 और एएसी फॉरर्मेंट्स में गाने प्ले होंगे पर आप इसपर कॉपीराइट म्यूजिक नही चला सकतें। ये घडी 40 मीटर और 130 फीट तक पानी में जा सकती है।


पर आपको इसमे म्यूजिक डाउनलोड करने पर एक छोटी दिक्कत आ सकती है। अपनी ईट्यून की प्लेलिस्ट को टॉमटॉम के जरिए मायस्पोर्ट पर कनेक्ट कर अपने मैक या पीसी की मदद से डाउनलोड करना होगा। ये प्रक्रिया थोडी सीमलैश हो सकती थी।


और अगर आप म्यूजिक सुनते-सुनते खो जाए तो टॉमटॉम ने पहली बार रुट एक्सपोलेशन का ऑप्शन दिया है दिससे आप कमपास सेंसर की मदद से अपने घर तक वापस पहुंच पाए। अगर आप ट्रेकिंग करते करते किसी नए ट्रैल मे चले गए तो भी आपको वापस आपके स्टार्ट पाइंट पर ये घडी लेकर आएगी।


क्लाइमलाइट फैब्रिक से बने ये टाइट्स पसीने को शरीर से दुर रखतें है और इसका सीमलैश वॉर्क-केनिट निर्माण बदतर खिंचाव और वेंटिलेशन देता है जिसकी मदद से आप अपने वर्कआउटके वक्त कम्पटेबल रहें।


और बिलकुल हटकर है नाइके के ये जोनल स्ट्रेथ टाइट्स अलग-अलग एथलेटिक गतिविधियों अलग- अलग मसल ग्रुप पर असर करतीं हैं। और नाइके के जोनल स्ट्रेथ टाइट्स इसी सोच को लेकर बनाए गए हैं। इसमे कम्प्रेशन जोन जो सिधे बेस फैब्रिक मे भुने गए हैं। जिससे आप अपने मसल ग्रुप को टार्गेट कर सकतें हैं जिससे मसल वाइब्रेशन कम हो और आपका वर्कआउट और बेहतर।


रुआवॉक मे अलग-अलग वॉकिंग प्रोग्राम भी है 3 तीव्रता का स्तर के साथ। तो सुबह तेज चलना या आराम का संडे स्ट्रॉल आप इसकी मदद से कर सकतें हैं। इसका वजन केवल 12 ग्राम है और इसे आसी से चार्ज भी किया जा सकता है। 3-5 दिन के बाद इसे दुबारा चार्ज करना होगा।