टेक गुरुः टेक जगत की चर्चित खबरें -
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

टेक गुरुः टेक जगत की चर्चित खबरें

प्रकाशित Mon, 15, 2017 पर 16:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हफ्ते भर में क्या-क्या नया आया बाजार में और कैसे नई टेक्नोलॉजी से बदल रही हैं कंपनियां। ये सब है टेक न्यूज में।


सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक जल्द ही अपना टीवी शो लॉन्च कर सकता है। फेसबुक ने पिछले साल दिसंबर में ऑनलाइन एंटरटेनमेंट कंपनी कॉलेजह्यूमर मीडिया के को फाउंडर रिकी वैन वीन को हायर किया था, जिनकी टीम 5 से 30 मिनट के एपिसोड के शोज पर लगातार काम कर रही है। कहा जा सकता है कि टीवी शोज के लिए फेसबुक पर नया वीडियो टैब में शामिल किया जाएगा। अब इस नई खबर से यह साफ है कि कंपनी अब यूट्यूब से टक्कर लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है।


नूबिया ने भारत में नया स्मार्टफोन एम2 लाइट लॉन्च किया है। नूबिया एम2 लाइट अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर 13,999 रुपये में मिलेगा। ये ब्लैक और गोल्ड रंग में मिलेगा । नूबिया एम2 लाइट की सबसे अहम खासियत 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। नूबिया एम2 लाइट में 5.5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है।


इसमें 1.5Ghz ऑक्टा-कोर मीडियाटेक  प्रोसेसर दिया गया है जिसका साथ देती है 4 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 32GB है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।  ये आता है एंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपिरेटिंग सिस्टम के साथ । इसमें एफ/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और आगे की तरफ एफ/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल  कैमरा दिया गया है, इसमें 3000एमएएच की बैटरी दी गई है। नूबिया एम2 का दाम 13,999 रूपये है।


गूगल ने अपने आई/ओ 2017 डेवलपर कॉन्फ्रेंस से पहले एलान किया है कि एंड्रॉयड ओ बीटा जल्द लॉन्च होगा। इस अपडेट से नए फ़ीचर जुड़ जाएंगे - इनमें लंबी बैटरी लाइफ के लिए बैकग्राउंड लिमिट पर ज़्यादा कंट्रोल, बेहतर नोटिफिकेशन चैनल, बेहतर कीबोर्ड नेविगेशन और तेज एंड्रॉयड रनटाइम जैसे फ़ीचर शामिल हैं।