Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

टेक गुरुः GoPro Fusion की पहली झलक

प्रकाशित Fri, 16, 2017 पर 18:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अब आपको दिखाते हैं एक ऐसा कैमरा, जो 360 डिग्री पर यानि एक साथ आगे-पीछे दोनों दिशाओं का वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। एक्शन कैमरा बनाने वाली कंपनी गो प्रो के फ्यूजन कैमरा की एक्सक्लूसिव झलक आपको दिखाने के लिए हमारी संवादाता शिबानी घरत पहुंची अमेरिका के कोलोराडो में मौजूद वेल वैली।


किसी भी वीडियो मैकर्स की ख्वाहिश होती है के वो हर जगह मौजूद रहे और हर एंगल से फूटेज कैप्चर करें। चाहे वो प्रोफेशनल हो या एमेच्यूर। पर गोप्रो फ्यूजन इसी ख्वाहिश को हकीकत में बदल देगा। और फिल्म मैकिंग की तकनीक को चुनौती करेगा। ये कैमरा साल के आखिरी में लॉन्च होगा। गोप्रो ने हमें इसे देखने और छूने का मौका दिया। इसके सबसे विशिष्ठ सुविधाओं में से जो सबसे यूनिक फीचर हैं वो हैं इसके ऑफसेट लेंस। गोप्रो माउंटेन गेम्स के इवेंट में इस कैमरे के 10 फ्यूजन यूनिट्स लेकर आया था और ये कैमरे फूटेज कैप्चर करते जा रहे थे कायाकिंग से लेकर ड्रोन के टॉप विंव शॉर्ट्स तक और फिर इनकी टीम ने हमारे सामने एक वीडियो पेश किया गया। 


अपने खास फीचर ओवर कैप्चर की मदद से 1080पी वीडियो फ्यूजन कैमरा 360-डिग्री पर वीडियो कैप्चर कर सकता है। इस सिस्टम से जो पूरा गोलाकार फुटेज है वो यूजर्स के 2डी स्क्रीन पर देखा जा सकता है। इस फीचर के चलते वीडियो एडिटर को दिलचस्प क्रान्टेक्ट तैयार करने का मौका भी मिलेगा। ओवर कैप्चर की मदद से एक ही डिवाइस से इस तरह फूटेज कैप्चर किया जाएगा मानो मल्टी कैमरा सेटअप लगा हो पर सारा फुटेज एक साथ देखने के लिये वीआर हेडसेट लगेगा।