Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

हैदराबाद में ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट का आगाज

प्रकाशित Tue, 28, 2017 पर 19:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आठवीं ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट का आज रंगारंग कार्यक्रम के बीच शानदार आगाज हो गया। प्रधानमंत्री मोदी और इवांका ट्रंप ने रोबोट मित्र का बटन दबाकर समिट का उद्घाटन किया। इंवाका ट्रंप डोनॉल्ड ट्रंप की बेटी है। हैदराबाद में ये तीन दिनों तक चलेगी। इस समिट में 150 देशों के 1500 आंत्रप्रेन्योर शामिल हो रहे हैं। इस समिट की थीम है वुमेन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल है। इसमे महिला उद्यमियों पर फोकस किया गया है। इधर इंवाका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। इवांका ट्रम्प ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी लीडरशिप में भारत तेजी से तरक्की कर रहा है। उन्होंने मोदी के चाय बेचने से पीएम तक के सफर को असाधारण बताया।


इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंत्रप्रेन्योर्स की दुनिया में महिलाओं के योगदान को सराहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि खेलों से लेकर विज्ञान जगत में महिलाओं का अहम योगदान है। वहीं पीएम मोदी ने रिफॉर्म को लेकर अपनी पीठ भी थपथपाई। उन्होंने कहा कि देश में हो रहे बदलावों को दुनिया की दिग्गज रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भी सराहा है।


अब सबकी नजरें इवांका ट्रंप के साथ प्रधानमंत्री मोदी के साथ डिनर पर टिकी हुईं है। इसमें देश के जाने माने कॉरपोरेट दिग्गज भी शामिल होंगे।


वहीं समिट में हिस्सा लने पहुंचे कुमार मंगलम बिड़ला का कहना है कि अगल 6 से 9 महीनों में इकोनॉमी तेज रफ्तार पकड़ लेगी। उन्होने ये भी बताया कि वो किसी वीडियो स्ट्रीमिंग करने वाले स्टार्टअप में पैसा लगना चाहेंगे।