Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

मारुति स्विफ्ट का नया अवतार, दिखेगा दम!

प्रकाशित Thu, 15, 2018 पर 18:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ऑटो एक्सपो 2018 में नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट में कार दिखाई गई। नई स्विफ्ट को लेकर जितना अच्छा रिस्पॉन्स इस कार को मिला है उतनी ही भारी बुकिंग भी हुई है।


मोस्ट अवेटेड कार मारुति स्विफ्ट का मारुति सुजुकी ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार नई स्विफ्ट लॉन्च कर दी है। नई मारुति स्विफ्ट की कीमत 5 लाख रुपये से शुरू होती है। ये थर्ड जेनरेशन वाली स्विफ्ट है जो पहले के मुकाबले 40 केजी हल्की और मजबूत है। इसी वजह से लुक और स्टाइल के मामले में ये कार पहले से बिलकुल अलग है।


इसके इंजन स्पेसिफीकेशन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। पहले की  तरह पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन है जो 84 बीएचपी पावर देता है जबकि डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन है जो 75 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। नई स्विफ्ट ये अच्छी बात है कि इसके पेट्रोल और डीजल दोनों में ऑटोमैटिक गियर का ऑप्शन है। लंबा व्हीलबेस की वजह से इसके इंटीरियर में ज्यादा स्पेस के साथ अब 265 लीटर बूट स्पेस मिलता है। जबकि पहले 207 लीटर बूट स्पेस मिलता था।


सेफ्टी के मामले में 2 एयरबैग और एबीएस स्टैंडर्ड फीचर्स हैं। कंपनी ने नेविगेशन के साथ स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम का भी इस्तेमाल किया है। पहले से ज्यादा अच्छा ब्रेकिंग सिस्टम है। कार की पिछली सीट पर पहले से ज्यादा लेगरूम है। साथ ही कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा भी लगाया गया है। पुरानी स्विफ्ट से 58 लीटर ज्यादा बूट स्पेस दिया गया है। टॉप वेरिएंट में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलेंप है।