Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इलेक्ट्रेस्टील स्टील्स के लिए वेदांता की बोली मंजूर

प्रकाशित Tue, 17, 2018 पर 15:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज वेदांता के लिए अच्छी खबर आई है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रीब्यून यानि एनसीएलटी ने इलेक्ट्रेस्टील स्टील्स के लिए वेदांता की बोली मंजूर कर ली है। वेदांता ईएसएल के टर्न अराउंड पर फोकस करेगी। वेदांता ने ईएसएल के प्लांट में 200 करोड़ रुपये का निवेश करने का फैसला लिया है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा है कि कंपनी इलेक्ट्रेस्टील स्टील्स की उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर फोकस करेगी। उन्होंने साफ किया कि उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए कंपनी के पास पर्याप्त साधन हैं। कंपनी भारत में नैचुरल रिसोर्सेज पर फोकस कर रही है।


आपको बता दें कि बोली मंजूर होने से श्रेई इंफ्रा के लिए राहत की खबर आई है। दरअसल  इलेक्ट्रेस्टील स्टील्स को श्रेई इंफ्रा ने कर्ज दिया है जिसकी अब भरपाई हो सकेगी। श्रेई इंफ्रा  के चेयरमैन ने आवाज़ बातचीत में कहा कि कंपनी को फिलहाल फाइनल ऑडिट का इंतजार है।


इस खबर के साथ ही आज मेटल शेयरों ने दौड़ लगाई है। हिंडाल्को, वेदांता, टाटा स्टील जैसे मेटल शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिली। मार्केट में मेटल्स में तेजी से भी आज मेटल शेयरों को सपोर्ट मिला है। एल्युमिनियम की कीमतें पिछले 7 साल के शिखर पर पहुंच गई हैं।