Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कंपाउंडिंग ग्रोथ से बनती है वेल्थः रामदेव अग्रवाल

प्रकाशित Fri, 08, 2017 पर 12:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोतीलाल ओसवाल की 22वीं वेल्थ क्रिएशन स्टीड पर सीएनबीसी- आवाज से एक्सक्लूसिव बातचीत में बाजार के जाने-माने वेल्थ क्रिएटर और मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के फाउंडर और ज्वाइंट एमडी रामदेव अग्रवाल ने कहा कि कंपाउंडिंग ग्रोथ से वेल्थ बनती है।


रामदेव अग्रवाल ने आगे बताया कि ढ़ाई महीने में वेल्थ रिपोर्ट तैयार होती है। बाजार में सोच-समझकर निवेश करना चाहिए। किसी भी कंपनी में निवेश करने से पहले कंपनी के मैनजमेंट के भविष्य की योजनाओं का ध्यान रख निवेश करें क्योंकि निवेश में प्रोमोटर का नजरिया बेहद अहम होता है।


रामदेव अग्रवाल के अनुसार कंपनी के ग्रोथ एडवांटेज पीरियड पर ध्यान देना जरुरी है। कंपनी की ग्रोथ की संभावनाओं पर ध्यान देना बेहद जरुरी है। जरुरी नहीं कि आप हर निवेश में सही हो, गलतियां सभी से होती हैं। इसलिए निवेश से पहले इंडस्ट्री के स्ट्रक्चर पर ध्यान देना बेहद जरुरी होता है और उसके लिए ब्रांड क्रिएशन पर ध्यान देना जरुरी है।


म्युचुअल फंड निवेश पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि म्युचुअल फंड्स में लगातार पैसा आ रहा है। म्युचुअल फंड्स में 50-60 लाख करोड़ रुपये का निवेश संभव है। जिसके चलते आनेवाले 10 सालों में म्युचुअल फंड्स में 10 गुना ग्रोथ की संभावनाएं बनी हुई है।