Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इस वीकेंड लें स्पोर्ट, इवेंट्स और सिनेमा का मजा

प्रकाशित Fri, 06, 2018 पर 15:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पूरे हफ्ते भर की ऑफिस की टेंशन को बॉय-बॉय कहने का वक्त आ गया है। इस हफ्ते अपने वीकेंड को कैसे आप यादगार बनाए इससें सीएनबीसी-आवाज़ की टीम आपकी मदद करेगी। वैसे इस वीकेंड आपके लिए बहुत सारे ऑप्शन हैं।


इस हफ्ते से आईपीएल सीजन 11 का आगाज होगा। शनिवार को मुंबई इंडियन्स और सीएसके का मुकाबला होगा। चेन्नई सुपर किंग्स दो साल बाद मैदान पर लौटेगी। वहीं, रविवार को किंग्स एलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स भिड़ेंगे। रविवार को ही कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स का भी मुकाबला है।


क्रिकेट के अलावा दूसरे खंलों के शौकीन इस वीकेंड ऑस्ट्रेलिया में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 का मजा ले सकते हैं। 18 खेलों में 11 दिन तक चलने वाले इस अहम मुकाबले में भारत के खाते में अब तक 2 स्वर्ण समेत कुल 4 मेडल आ चुके हैं। वेटलिफ्टर्स और एथलीट्स से भारत को उम्मीदें हैं। भारत को शूटिंग, बैडमिन्टन, बॉक्सिंग, कुश्ती से भी उम्मीदें है। हॉकी, तैराकी, टेबल टेनिस समेत कुल 14 खेलों में भारत की भागीदारी है।


शनिवार के अहम मुकाबलों की बात करें तो बास्केटबॉल में भारत के दो अहम मुकाबले हैं। भारत बनाम पाकिस्तान हॉकी मैच 10:00 बजे से होगा। कल साइकिलिंग के भी कई मुकाबले हैं। स्विमिंग और जिमनास्टिक पर भी नजर रहेगी। शनिवार को भारत के 6 जिमनास्ट परफॉर्म करेंगे। कल बॉक्सिंग और वेटलिफ्टिंग में अहम मैच होगा। इसके अलावा मिक्सड बैडमिंटन टीम का क्वाटरफाइनल मैच भी होगा। टेबल टेनिस और स्कवैश के भी दो मुकाबले हैं।


रविवार के अहम मुकाबलों की बात करें तो शॉटपुट, 20 किमी वॉक, 400 मीटर दौड़ में कई एथलीट्स, हॉकी में महिला और पुरुष टीम के मुकाबले, शूटिंग, वेटलिफ्टिंग में 3 कैटेगरी में भारत के खिलाड़ियों का मैच, बॉक्सिंग के प्रीलिमिनरी राउंड और साइक्लिंग के क्वालिफिकेशन राउंड देखे जा सकते हैं।


फिल्मों के शौकीन इस वीकेंड अभिनव देव के निर्देशन में बनी डार्क कॉमेडी ब्लैकमेल देख सकते हैं जिसमें इरफान खान ब्लैकमेल करते नजर आएंगे। इसमें अरुणोदय सिंह, कीर्ति कुल्हारी  दिव्या दत्ता की भी अहम भूमिका है।


मुकुल अभ्यंकर के निर्देशन में बनी थ्रिलर फिल्म मिसिंग भी इस वीकेंड आपका साथ दे सकती है। इस फिल्म में तब्बू और मनोज बाजपेयी एक साथ नजर आएंगे। वहीं, अन्नु कपूर इंस्पेक्टर की भूमिका में हैं। मिसिंग एक गुमशुदा बच्चे की तलाश की कहानी है।