Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

जीएसटी के बारे में क्या सोचते हैं लोग !

प्रकाशित Tue, 18, 2017 पर 09:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जीएसटी लागू हुए 2 हफ्ते हो गए है। जीएसटी को लेकर लोगों क्या राय है। क्या इससे महंगाई कम हुई या बढ़ी है? जीएसटी लागू होने के बाद दवाई की किल्लत क्या हुई। इन सब सवालों पर लोकल सर्किल्स ने एक सर्वे कराया है। इस सर्वे में शामिल 26 फीसदी लोगों का कहना है कि जीएसटी लागू होने के बाद दवाई की किल्लत नहीं हुई है। वहीं 24 फीसदी लोगों का कहना है कि कुछ दिक्कत हुई है। वहीं 14 फीसदी लोगों का मानना है कि बहुत दिक्कत हुई है। जबकि 36 फीसदी लोगों की कोई राय नहीं रही।


जीएसटी के बाद सविर्सेज पर क्या असर पड़ा है, इस सवाल पर सर्वे में शामिल 40 फीसदी लोगों का कहना था जी जीएसटी से सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा है। 23 फीसदी लोदों का मानना है कि जीएसटी से सेवाओं पर असर पड़ा है।


जीएसटी के बाद सामान की कीमतें घटीं हैं या नहीं? इस सवाल पर सर्वे में शामिल 31 फीसदी लोगों की राय थी कि जीएसटी से कीमतों में कोई गिरावट नहीं आई है जबकि 22 फीसदी लोगों का कहना था की कीमतें बढ़ी हैं।


एमआरपी के ऊपर जीएसटी लगाया जा रहा है? इस सवाल पर सर्वे में शामिल 23 फीसदी लोगों ने कहा की एमआरपी पर जीएसटी नही लगाया जा रहा है। जबकि 31 फीसदी लोगों ने कहा कि हां एमआरपी पर जीएसटी लगाया जा रहा है। वहीं 20 फीसदी लोदों ने कहा कि डिस्काउंट पर जीएसटी लगाया जा रहा है।