Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

योग दिवस की तैयारी पूरी, लखनऊ में पीएम करेंगे योगासन

प्रकाशित Tue, 20, 2017 पर 16:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस इस बार लखनऊ में मनाने वाले हैं। इस मौके पर शहर के रमाबाई अंबेडकर मैदान में योग दिवस की तैयारियां अपने अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। साथ ही पूरे लखनऊ में भी लोगों के मन में योग दिवस को लेकर काफी उत्साह है।


लखनऊ के इसी रमाबाई अंबेडकर मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल योगासन करेंगे। उनके साथ इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, योग गुरु बाबा रामदेव और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे। इस कार्यक्रम के लिए राज्य प्रशासन की तरफ से तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पूरा लखनऊ योग दिवस का उत्सव मनाने के लिए तैयार दिख रहा है। शहर में योग के प्रति जागरूकता की वजह से योगा किट बेचने वालों की बिक्री कई गुना बढ़ गई है।


लोग योगा मैट के अलावा योगा टी-शर्ट्स और शॉर्ट्स भी ले रहे हैं। लोगों में योग दिवस को लेकर काफी उत्साह है। ये इसलिए भी है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रमाबाई अंबेडकर मैदान पर करीब 55 हजार लोग भी योगासन करेंगे।


नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए पूरी तरह तैयार दिखे। उधर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को पब्लिसिटी स्टंट बताया है। उन्होंने कहा कि योग का प्रचार हो अच्छी बात है। लेकिन वोट की उम्मीद से योग ठीक नहीं है।