Moneycontrol » समाचार » बाज़ार का रुख खबरें

सेंसेक्स-निफ्टी में मामूली कमजोरी, मिडकैप-स्मॉलकैप में खरीदारी

प्रकाशित Tue, 11, 2015 पर 09:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शुरुआती कारोबार में घरेलू बाजारों में सुस्ती का माहौल नजर आ रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी मामूली कमजोरी के साथ सपाट नजर आ रहे हैं। हालांकि मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में थोड़ी खरीदारी जरूर आई है। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी बढ़कर 14,150 के ऊपर पहुंच गया है। इसके अलावा बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 12,100 के बेहद करीब पहुंच गया है।


मेटल, एफएमसीजी और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव देखने को मिल रहा है। बीएसई के मेटल, एफएमसीजी और ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.4-0.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि कंज्यूमर ड्युरेबल्स, आईटी और रियल्टी शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई के कंज्यूमर ड्युरेबल्स, आईटी और रियल्टी इंडेक्स में 1.25-0.6 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है।


फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 7 अंकों की मामूली कमजोरी के साथ 28,095 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी 7 अंकों की मामूली कमजोरी के साथ 8519 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


बाजार में कारोबार के इस दौरान एनएमडीसी, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, बीपीसीएल, आईटीसी, हिंडाल्को, ओएनजीसी और एचयूएल जैसे दिग्गज शेयरों में 1.7-0.6 फीसदी की कमजोरी आई है। हालांकि एसबीआई, वेदांता, इंफोसिस, बैंक ऑफ बड़ौदा, पीएनबी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और मारुति सुजुकी जैसे दिग्गज शेयरों में 1.75-0.5 फीसदी की मजबूती आई है।


मिडकैप शेयरों में चेन्नई पेट्रो, गोल्ड लाइन, वेस्टलाइफ डेवलपमेंट, ईक्लर्क्स सर्विसेज और फिनोलेक्स केबल्स सबसे ज्यादा 6-3 फीसदी तक उछले हैं। स्मॉलकैप शेयरों में इंजीनियर्स इंडिया, जैन इरीगेशन, गुजरात मिनरल, जेके लक्ष्मी सीमेंट और रैमको सीमेंट सबसे ज्यादा 4.4-1.75 फीसदी तक बढ़े हैं।