Moneycontrol » समाचार » राजनीति

आवाज़ अड्डा: गर्म हुई गुजरात की राजनीति

प्रकाशित Wed, 11, 2017 पर 10:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

तारीखों के एलान से पहले ही गुजरात चुनाव का माहौल दिलचस्प होता जा रहा है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात भर में घूम-घूम कर सभाएं कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और गुजरात की बीजेपी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। जमीन अधिग्रहण से लेकर इकोनॉमी की नीतियों पर जवाब मांग रहे हैं। अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का मुद्दा उठा रहे हैं और अब इन सारे आरोपों के जवाब में नए सिरे से सवाल खड़े करने के लिए बीजेपी ने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी को टार्गेट पर ले लिया है।


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अमेठी में एक बड़ी रैली की है, गुजरात के विकास का हवाला देकर कहा कि वो अमेठी की तस्वीर बदल देंगे। उन्होनें मोदी सरकार के 3 साल पर राहुल के सवालों के जवाब में अमेठी-रायबरेली में गांधी-नेहरू परिवार की तीन पीढ़ियों के काम पर सवाल खड़े किए। कुल मिलाकर माजरा ये है कि गुजरात से लेकर अमेठी तक, अब राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप की एक जवाबी कव्वाली दिखाई दे रही है।


अमित शाह और राहुल गांधी ने एक दूसरे पर सीधे-सीधे हमला बोलना शुरू कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ और स्मृति ईरानी के साथ अमेठी में राहुल को घेरने की कोशिश की तो गुजरात में राहुल गांधी ने अमित शाह पर निशाना साधा। आज अमित शाह ने अमेठी में विकास न होने के लिए गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों को कोसा तो वहीं दूसरी तरफ राहुल ने जीएसटी और नोटबंदी को छोटे व्यापारियों और मजदूरों के लिए मुसीबत का करार दिया।