Moneycontrol » समाचार » राजनीति

बसीरहाट मामले में बंगाल की सियासत गरमाई

प्रकाशित Sat, 08, 2017 पर 16:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बसीरहाट मामले पर कोलकाता में सियासत गरमाती जा रही है, प.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि बीजेपी हालात को काबू करने में सहयोग करना तो दूर उल्टा हिंसा को बढ़ावा दे रही है। राज्य सरकार इस मामले की न्यायिक जांच कराना चाहती है।


ममता बनर्जी ने अपने बयान में कहा कि केंद्र सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिली है। बीजेपी हिंसा को बढ़ावा दे रही है, दार्जिलिंग की घटना सुनियोजित है। दार्जिलिंग में जानबूझ कर सुरक्षाबलों को नहीं भेजा गया।


उधर अब से थोड़ी देर पहले बसीरहाट जा रहे बीजेपी के 3 नेताओं को कोलकाता एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। बीजेपी का 3 सदस्यीय दल बसीरहाट में हुई हिंसा का जायजा लेने जा रहा था। लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया। बीजेपी के केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल में ओम माथुर, मीनाक्षी लेखी और सत्यपाल सिंह शामिल थे।


आपको बता दें कि पिछले सोमवार को बसीरहाट में तब हिंसा भड़क उठी जब कथित तौर पर एक नाबालिग लड़के ने फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट डाला था। विवादित फेसबुक पोस्ट से गुस्साई भीड़ ने मंगलवार को बदुरिया, बसीरहाट, हरोआ, स्वरूपनगर और देगंगा में हिंसा की, जिसके बाद हालात पर काबू करने के लिए प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया। गुरुवार को बसीरहाट के हालात इस कदर बिगड़ गए कि पुलिस को आंसू गैस के गोल छोड़ने पड़े।