Moneycontrol » समाचार » राजनीति

उपचुनावों में बीजेपी लहर, आप को लगा झटका

प्रकाशित Thu, 13, 2017 पर 15:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

उपचुनावों में भी बीजेपी की लहर और मौदी का मैजिक दिख रहा है। आठ राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 6 पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है। दिल्ली की राजौरी गार्डेन, मध्यप्रदेश की 2 सीट अटेर और बांधवगढ़, हिमाचल की भोरंज, असम की भीमाजी और राजस्थान की धौलपुर सीट पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है। दिल्ली में आप की जमानत जब्त हो गई है। वहीं कर्नाटक में 2 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है जबकि पश्चिम बंगाल की 1 सीट पर टीएमसी और झारखंड की लिट्टी पाड़ा सीट पर झारखंड मुक्ति मोर्चा जीती है।


उपचुनाव के नतीजों से सबसे बड़ा धक्का लगा है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को। दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है। बीजेपी के मनजिंदर सिंह सिरसा 14,000 से ज्यादा वोटों से जीते हैं। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरजीत सिंह की जमानत तक जब्त हो गई। पिछली बार इस सीट पर जीत दर्ज करने वाली आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर चली गई है। एमसीडी चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी के लिए ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है।


उधर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि राजौरी गार्डन की जनता जरनैल सिंह के पंजाब भेजने से नाराज थी। आगे के चुनाव के लिए फिर से तैयारी करेंगे।


इस बीच बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी पर करारा हमला बोला है। बीजेपी ने कहा है कि अब जनादेश का सम्मान करते हुए आप पार्टी को इस्तीफा दे देना चाहिए।