Moneycontrol » समाचार » राजनीति

जीएसटी की परेशानियां जल्द होंगी दूर: अमित शाह

प्रकाशित Wed, 15, 2017 पर 09:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल हमारे सहयोगी चैनल ईटीवी गुजराती ने गुजरात चुनाव पर एक बड़ा आयोजन किया था। इसमें एक ही मंच पर अलग-अलग पार्टियों के नेता शामिल हुए। इसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह वाघेला, कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकौर जैसे दिग्गज शामिल हुए।
इस आयोजन में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अपना नेता घोषित करे कि आखिर उनका मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन है? जनता चुनाव का एजेंडा तय करे कांग्रेस के पास कोई एजेंडा और विज़न नहीं है। कांग्रेस के राज में गुजरात का विकास नहीं हुआ। बीजेपी के राज में गुजरात के हर गांव में बिजली पहुंची। आज गुजरात के हर गांव में पीने का पानी उपलब्ध है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के कारोबारियों को भरोसा दिया कि जीएसटी की सभी परेशानियां जल्द दूर हो जाएंगी।


उन्होंने आगे कहा कि राहुल से वे विकास के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं। अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि विकास को पागल कहना राहुल को भारी पड़ेगा। जीएसटी में बीजेपी ने सुधार किया है, जीएसटी बड़ा बदलाव है। मोदी जी जनता से संवाद करने वाले पीएम हैं। अमेठी से नौजवान रोजगार के लिए गुजरात आते हैं। कांग्रेस का गढ़ होने के बाद भी अमेठी में विकास नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि रोजगार और नौकरी में अंतर है। मुद्रा बैंक के जरिए करोड़ों नौजवानों को रोजगार दिए गए हैं। कांग्रेस गुजरात को जाति के आधार पर बांटना चाहती है, यूपी को भी जाति के आधार पर बांटने की कोशिश हुई थी। जातिवाद, वंशवाद, तुष्टिकरण से मोदी जी ने यूपी को मुक्त किया है। गुजरात की जनता बीजेपी के साथ है। हार्दिक, जिग्नेश और अल्पेश का भविष्य कांग्रेस जैसा ही होगा। बीजेपी के राज में गुजरात की विकास दर बढ़ी है। देश का विकास पूरी दुनिया देख रही है।


उधर गुजरात एजेंडा के मंच पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कांग्रेस ने नर्मदा बांध का काम रोका था। पीएम मोदी की वजह से काम पूरा हुआ। उन्होंने सवाल उठाया कि कांग्रेस ने इतने सालों में नर्मदा डैम क्यों नहीं बनाया? उन्होंने आगे कहा कि चुनाव में जीएसटी कोई मुद्दा नहीं बनेगा गुजरात के व्यापारी, कारोबारी सभी बीजेपी के साथ हैं। बीजेपी को चुनाव में जबरदस्त जीत मिलेगी। बीजेपी में लोकतांत्रिक ढंग से टिकट दिए जाते हैं, बीजेपी का एजेंडा विकास ही होगा, सबका साथ सबका विकास बीजेपी की नीति है। 15 सालों से गुजरात का निरंतर विकास हो रहा है।


विजय रूपाणी का राहुल गांधी को चैलेंज करते हुए कहा कि वे विकास के हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार हैं। कांग्रेस राज में हमेशा गुजरात के साथ अन्याय हुआ। गुजरात में सभी आंदोलन कांग्रेस के षड्यंत्र थे। इस चुनाव में बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटें मिलेगीं। हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस के एजेंट हैं। कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति कर रही है। कांग्रेस मुस्लिमों को सिर्फ वोट बैंक मानती है। चुनाव के कारण राहुल गांधी मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं।