Moneycontrol » समाचार » राजनीति

सोमनाथ पर चुनावी घमासान, राहुल पर चला मोदी वार

प्रकाशित Wed, 29, 2017 पर 17:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गुजरात के 2 दिन दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर में पूजा की। इससे पहले आज सुबह राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना हमला तेज करते हुए प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी की पिछले चुनाव में किए गए उसके वादों पर जवाब मांगे। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब।


वहीं राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने पर प्रधानमंत्री मोदी ने रैली कर निशाना साधा। मोदी ने बिना राहुल का नाम लिए कहा कि तुम्हारे परनाना ने सोमनाथ मंदिर नहीं बनवाया. उन्होंने बोला आज सोमनाथ की पताका पूरे विश्व में फहरा रही है और जिन लोगों को सोमनाथ याद आ रहे हैं उनसे पूछना चाहिए कि क्या उन्हें इतिहास याद है। उन्होंने कहा तुम्हारे परनाना, तुम्हारे पिता जी के नाना, तुम्हारी दादी मां के पिता जी, जो इस देश के पहले प्रधानमंत्री थे। जब सरदार पटेल सोमनाथ का उद्धार करा रहे थे तब उनकी भौहें तन गईं थीं।


इसके अलावा जीएसटी पर राहुल के गब्बर सिंह वाले बयान का भी पीएम मोदी ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने देश को लूटा वो सिर्फ डकैत के बारे में ही सोच सकते हैं। गुजरात के भुज में पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव में 151 सीट जीतने का भरोसा जताया। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला कि एक तरफ विकास तो दूसरी ओर वंशवाद है।