Moneycontrol » समाचार » राजनीति

पीएम का हिमाचल दौरा, अमित शाह केरल पहुंचे

प्रकाशित Tue, 03, 2017 पर 19:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को 15000 करोड़ की सौगात दी है। आज बिलासपुर में पीएम मोदी ने एम्स की नींव रखी। इसके अलावा पीएम मोदी ने ऊना में ट्रिपल आईटी और कंदरोड़ी के कांगड़ा में स्टील प्लांट की सौगात दी। वहीं पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित भी किया। जनसभा के संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल में एम्स का बनना सिर्फ हिमाचल के लिए नहीं बल्कि यहां आने वाले टूरिस्टों को भी इसका फायदा होगा। इसके अलावा मोदी ने वीरभद्र सरकार पर भी निशाना साधा।


आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज पश्चिम बंगाल में साइंस सिटी सभागार में एक कार्यक्रम में हिस्सा होंगे। सिस्टर निवेदिता की 150वीं जन्म जंयती के मौके पर ये कार्यक्रम हो रहा है। मोहन भागवत के इस कार्यक्रम को लेकर पहले विवाद खड़ा हो गया था। सिस्टर निवेदिता मिशन ट्रस्टर ने भागवत के कार्यक्रम को लेकर महाजाति सदन से अनुमति मांगी थी। लेकिन महाजाति सदन ने मरम्मत के कारणों का हवाला देकर अनुमति देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद आरएसएस और ममता सरकार आमने सामने आ गई थी।


वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह केरल पहुंच गए हैं। आज से अमित शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में पैदल यात्रा शुरू कर रहे हैं। केरल की वामपंथी सरकार के खिलाफ अमित शाह के मार्च को जनसुरक्षा यात्रा का नाम दिया गया है। ये जनसुरक्षा यात्रा पयान्नूर से शुरू होगी और 15 दिन बाद 17 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में खत्म होगी।