Moneycontrol » समाचार » राजनीति

गुजरात चुनाव में गर्माया राम मंदिर का मुद्दा

प्रकाशित Wed, 06, 2017 पर 16:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गुजरात चुनाव में राम मंदिर का मुद्दा गर्माता दिख रहा है। आज चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कपिल सिब्बल और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर के मुद्दे को बेवजह से साल 2019 के आम चुनाव से जोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सिब्बल को वकील के तौर पर बाबरी मस्जिद के लिए वकालत करने का अधिकार है लेकिन कोर्ट से सुनवाई टालने की मांग करने का उनको कोई अधिकार नहीं है।


आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में कल कपिल सिब्बल ने 2019 आम चुनाव तक अयोध्या मामले की सुनवाई टालने की अपील की थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। वहीं आज सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा है कि कपिल सिब्बल उनके वकील जरूर हैं लेकिन वो चाहते हैं कि मामले की सुनवाई जल्द से जल्द हो।


इस बीच केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी कपिल सिब्बल और कांग्रेस पर हमला बोला है। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी को जवाब दिया है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कपिल सिब्बल वकील की हैसियत से कोर्ट में दलील रख रहे हैं और उसका कांग्रेस से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने ये भी साफ किया कि राम मंदिर पर कोर्ट का जो भी फैसला होगा कांग्रेस उसका सम्मान करेगी।