Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: संसद में पीएम मोदी का वार, 2019 का शंखनाद!

प्रकाशित Thu, 08, 2018 पर 09:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर एक और डिबेट शो टक्कर शुरू हो गया है। इसमें सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


टक्कर में आज बात हो रही है संसद में दिए गए पीएम मोदी के भाषण की जिसमें उन्होंने कांग्रेस को उसको इतिहास भूगोल का जमकर दर्शन करवा दिया। संसद के बजट सत्र में पीएम नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव दिया। पीएम ने कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष पर जमकर हमले किए। प्रधानमंत्री ने सरकार की नीति और नियत का जिक्र किया तो कश्मीर समस्या और देश के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस की पुरानी सरकारों को जिम्मेदार बताया। पीएम एनपीए के मुद्दे पर भी बोले और एनपीए को कांग्रेस का पाप बताया। पीएम के भाषण के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।


यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर देश के बंट़वारे का आरोप लगाया। कहा कि कांग्रेस ने मां भारती के दो टुकड़े किए है। पीएम मोदी बैंकों के एनपीए के मुद्दे पर भी बोले। उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के भाषण पर निशाना साधा। राहुल ने पीएम से 3 सवाल किए और राफेल डील पर जवाब मांगा। इसी पर आधारित है ये जोरदार टक्कर।