Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: संसद में शोर, सैलरी नो मोर!

प्रकाशित Fri, 06, 2018 पर 08:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर डिबेट शो टक्कर में सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


टक्कर में आज बात हो रही है संसद में रोज-रोज हो रहे हंगामें की। संसद में शोर करना सांसदों को अब महंगा पड़ सकता है। हंगामें की वजह से बीजेपी और एनडीए के सांसदों ने 23 दिनों का वेतन नहीं लेनें का फैसला लिया है। हंगामा करने वाले विपक्षी सांसद इस फैसले का समर्थन करने के बजाय सियासत करने में लगे हैं। टक्कर में यहां इसी मुद्दे पर चर्चा हो रही है।


गौरतलब है कि संसद सत्र का 21वां दिन भी कल हंगामे की भेंट चढ़ गया। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही बिना कामकाज के दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा में कार्रवाई शुरू होते ही एआईएडीएमके ने कावेरी जल बोर्ड बनाने की मांग पर हंगामा शुरू कर दिया। वेल में पहुंचकर नारेबाजी की। कामकाज ना होते देख लोकसभा स्पीकर ने कार्यवाही को स्थगित कर दिया। हंगामे के चलते सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश नहीं किया जा सका। राज्यसभा में भी आज कोई काम नहीं हुआ। यहां भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। अब सवाल ये है कि क्या हमारे माननीय सांसदों का ये व्यवहार शोभनीय है!