Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: जनकपुर से राम डिप्लोमेसी, क्या दिलाएगी कुर्सी!

प्रकाशित Sat, 12, 2018 पर 11:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर डिबेट शो टक्कर में सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


टक्कर में आज बात हो रही है पीएम मोदी की नेपाल यात्रा और वहां से चलाए गए उनके रामबाण की। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने भगवान राम की ससुराल नेपाल के जनकपुर से रामबाण चलाया है। नेपाल से चले इस रामबाण की काट ढ़ूढ़ने में विपक्ष जुट गया है।


तो क्या ये माना जाए की 2019 के लिए पीएम मोदी ने मैदान में एंट्री कर ली है। सवाल ये भी है कि क्या बीजेपी जनकपुर से अयोध्या के बीच बस चलाकर अयोध्या मुद्दे पर हुई किरकिरी कम करना चाहती है, क्या 2019 के चुनाव पर हिंदुत्व का मुद्दा ही हावी रहेगा, क्या सीता-राम की ये डिप्लोमेसी राहुल गांधी की पीएम बनने के दावेदारी पर भारी पड़ेगी। यहां इन्ही मुद्दों पर हो रही है जोरदार टक्कर।