Moneycontrol » समाचार » राजनीति

टक्कर: कब तक चलेगा कर्नाटक का नाटक!

प्रकाशित Thu, 17, 2018 पर 08:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर डिबेट शो टक्कर में सोमवार से शुक्रवार रात 09:00 बजे आपसे जुड़े हुए मुद्दे उठाए जाते हैं और सरकार से पूछे जाते हैं तीखे सवाल। टीवी पर बहस तो बहुत होती रहती हैं लेकिन वहां तू-तू, मैं-मैं के बीच आपके मुद्दे दब जाते हैं और आपके हक की आवाज़ गुम हो जाती है। इसलिए टक्कर में उन चेहरों से सीधे सवाल किए जाते हैं जिनकी आपके प्रति सीधी जवाबदेही बनती है। टक्कर महज एक शो नहीं है ये 130 करोड़ भारतीयों की एक बड़ी मुहिम है।


बीजेपी ने कांग्रेस के दक्षिण के किले कर्नाटक को भी ध्वस्त कर दिया है। कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। बहुमत के जादूई आंकड़े से बीजेपी महज 8 सीट दूर है। कर्नाटक में सरकार बनाने का नाटक खत्म नहीं हो रहा है। कांग्रेस, बीजेपी, जेडीएस सभी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। हर तरफ से कोर्ट के अलग-अलग फैसलों की दुहाई दी जा रही है।


इस बीच बड़ा अपडेट ये है कि आज सुबह 9 बजे बी एस येदियुरप्पा शपथ ग्रहण करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने शपथग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। हालांकि इस मामले की अगली सुनवाई कल फिर होगी। इससे पहले देर रात कर्नाटक के राज्‍यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्‍योता दिया था। बी एस येदियुरप्पा को सदन में बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्‍त दिया है। अब सवाल ये है कि कर्नाटक की राजनीति किस करवट बैठेगी, इस पर यहां हो रही है जोरदार टक्कर।