Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » राजनीति

आज होगा यूपी के सीएम के नाम का एलान

प्रकाशित Sat, 18, 2017 पर 13:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुनने के लिए आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी। हालांकि रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का नाम लगभग तय माना जा रहा है। विधायकों की बैठक में सिन्हा के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है। उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री आखिर कौन होगा ? इस सवाल को लेकर अब तक सस्पेंस बना हुआ है। इसके लिए तमाम दावे भी सियासी गलियारों में है, जिसमें यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और गृह मंत्री राजनाथ सिंह का नाम आगे चल रहा है। हालांकि बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि आज शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री के नाम का एलान किया जाएगा। उसके बाद 19 तारीख को शाम 5 बजे से शपथ ग्रहण समारोह होगा।


इस बीच मनोज सिन्‍हा आज सुबह-सुबह वाराणसी के प्रसिद्ध कालभैरव मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। हालांकि इसके बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं बताया। इसके ठीक बाद वे काशी विश्वनाथ मंदिर में भी गए। इसके बाद वो संकट मोचन मंदिर भी गए और फिर गाजीपुर के लिए रवाना हो गए। ऐसे में सिन्हा के नाम को लेकर अटकलें और भी तेज हो गई हैं। हालांकि इससे पहले न्यूज-18 इंडिया की चौपाल में जब मनोज सिन्हा से यूपी का मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने खुद को रेस से अलग बताया।


सूत्रों के मुताबिक यूपी सीएम पद के लिए मनोज सिन्हा के नाम पर सहमती बन गई है लेकिन केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का कहना है कि इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। इस बीच बीजेपी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य थोड़ी देर पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिले। उन्होंने कहा कि कल शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री के अलावा केंद्र के कई मंत्री शामिल होंगे।