Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी में कहां हैं निवेश के बेहतरीन मौके

प्रकाशित Wed, 19, 2017 पर 13:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देने के लिए जुड़े है जेएलएल के नेशनल फर्म डायरेक्टर, मोहम्मद असलम। 


सवालः 30-35 लाख रुपये के बजट में मुंबई में घर लेना है। विरार का अग्रवाल लाइफ स्टाइल प्रोजेक्ट देखा है। 35 लाख रुपये में 710 वर्गफुट का फ्लैट है। फिलहाल किराए पर रहता हूं। किराए को ईएमआई में बदलने की सोच में हूं। क्या निवेश का फैसला सही होगा?


मोहम्मद असलमः विरार के अग्रवाल प्रोजेक्ट में रेडी पजेशन में निवेश सुरक्षित होगा। किराए को ईएमआई में बदलने के लिए अच्छा विकल्प है। विरार से मुंबई शहर रोड और रेलवे से जुड़ा है। मीरा रोड और दहिसर में भी निवेश के मौके है।


सवालः बंगलुरू के प्रेस्टिज फाल्कॉन में 4बीएचके लेना है। 6500 का भाव है। क्या इस रेट पर इस प्रोजेक्ट में निवेश करना ठीक होगा ?


मोहम्मद असलमः मार्केट में प्रेस्टिज का अच्छा काम और नाम है। बंगलुरु का मार्केट थोड़ा ठंडा है। लेकिन रिहायशी प्रॉपर्टी की ओवर सप्लाई है, तो  इसका फायदा उठाएं। आपको मोलभाव करने का मौका मिल सकता है। लोकेशन, डेवलपर, कंस्ट्रक्शन क्वालिटी बढ़िया है। 


सवालः जुई नगर के रहेजा डिस्ट्रिक 2 के इंडस्ट्रियल पार्क में कमर्शियल यूनिट लें या ऑफिस स्पेस। 4650 रुपये के भाव से 1886 वर्गफुट सेलेबल एरिया की कीमत 1.10 करोड़ रुपये है। इस निवेश से अच्छा रेंटल इनकम कमाना चाहता हूं।


मोहम्मद असलमः प्रॉपर्टी पर रिटर्न कमाने के लिए कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदें। मुंबई में कमर्शियल प्रॉपर्टी बूम में हैं। रिहायशी के मुकाबले कमर्शियल से बेहतरीन रिटर्न मिल सकते हैं। रहेजा डिस्ट्रिक 2- एमआईडीसी का पहला इंडस्ट्रियल पार्क है और फिलहाल यहां आईटी की बूम है। ऑफिस स्पेस से अच्छे रिटर्न की गारंटी हैं।


सवालः द्वारका के1 जोन में सुर्या होम्स में घर की बुकिंग की है। पजेशन 2021 में मिलेगा। प्रोजेक्ट की जानकारी डेवलपर नहीं दे रहा। क्या निवेश करना सही होगा?


मोहम्मद असलमः जहां संदेह हो वहां प्रॉपर्टी निवेश से बचें। द्वारका के1 जोन में किफायती घरों के लिए बढ़िया विकल्प है। रेरा नियमों के तहत अप्रुवल्स मिलने तक डेवलपर प्रोजेक्ट की जानकारी शेयर नहीं कर सकते है। लोकेशन और प्रोजेक्ट निवेश के लिए अच्छा है। पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही आगे बढ़ें और कानूनी सलाह जरूर लें।