Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

जानें प्रॉपर्टी बाजार में निवेश के बेहतरीन विकल्प

प्रकाशित Fri, 25, 2016 पर 13:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब। और आपके सवालों के जवाब देने के लिए जुड़ेंगे पार्कलेन प्रॉपर्टी एडवाइजर के फाउंडर एंड सीईओ अक्षय कुमार। 


सवालः  4 लाख रुपये के बजट में प्लॉट लेना है। मोहन नजर, भोडसी में प्राइवेट प्लॉट का रजिस्ट्रेशन बंद है। सिर्फ जीडीए एप्रुव प्लॉट ही मिल रहे है। निवेश के और क्या विकल्प है।


अक्षय कुमारः रजिस्ट्री के बिना टाइटल डिफेक्टिव होगा। इलाके में प्रॉपर्टी के बारे में जांच पड़ताल करें। गैरकानूनी खरीद से बचने की सलाह होगी जिसके चलते जांच पड़ताल कर ही निवेश करें।


सवालः हैदाराबाद के हाइटेक सिटी मधापुर, गच्चीबाउली इलाके में निवेश करना है।


अक्षय कुमारः हैदराबाद के बाजार में तेजी का माहौल है। गच्चीबाउली निवेश के लिए अच्छा मार्केट है जहां पर प्रॉपर्टी का भाव 4000-4500 स्कावयर फूट है। 55-65 लाख रुपये के बजट में 2 बीएचके फ्लैट मिल सकती है। प्रेस्टीज प्रोजेक्ट, फीनिक्स और माईहोम प्रोजेक्ट बेहतर है। लंबे समय के बाद अच्छा एप्रिसिएशऩ मिलेगा और भविष्य में गच्चीबाउली से बढ़िया रिटर्न की उम्मीद है।


सवालः फरीदाबाद के नहरपार इलाके में प्रॉपर्टी निवेश के क्या विकल्प है। डेवलपमेंट और फ्यूचर एप्रिसिएशऩ के बारे में भी जानना है।


अक्षय कुमारः फरीदाबाद बाजार में कुछ महीने तक उथल -पुथल रहने की उम्मीद है। एनसीआर का मार्केट भी थोड़ा ठंडा है। निवेश के लिए और इंतजार करें नहरपार भी अच्छी लोकेशन है। लंबे समय के बाद मिल अच्छे विकल्प सकते है।