Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

जानें प्रॉपर्टी निवेश से जुड़े सवालों के जवाब

प्रकाशित Wed, 17, 2018 पर 14:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देंगे एक्वेस्ट के डायरेक्टर परेश कारिया।


सवालः नवी मुंबई या शिलफाटा में 40-45 लाख रुपये में फ्लैट लेना है। इंफ्रास्ट्रक्चर और मुंबई से क्नेक्टिविटी के बारे में जानना है।
लोढ़ा पलावा एप्रिसिएशन के लिहाज से कैसा प्रोजेक्ट है? इस बजट में दूसरे प्रोजेक्ट की भी जानकारी दें? अगले 1 साल में घर खरीदना है?


परेश कारियाः शिलफाटा उभरता इलाका है। लोढा पलावा सिटी की वजह से बना आकर्षक बना है। लोढा का वहां बड़ा शहर बसाने का प्लान है और सोशल इंफ्रास्ट्रकचर अच्छा है। प्रोजेक्ट में कई फेजेज, कुछ बनकर तैयार है। डोंबिवली के पास कासा बेला, बेला गोल्ड तैयार है। स्कूल, मॉल मौजूद, प्रोजेक्ट का इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़िया है। शिलफाटा से कनेक्टिविटी में फिलहाल दिक्कत है। लंबे समय के लिए शिलफाटा अच्छा विकल्प है। अभी के लिए कासा बेला, कासा बेला गोल्ड में रीसेल फ्लैट लेने की सलाह है। वहीं नवी मुंबई का इंफ्रास्ट्रकचर और कनेक्टिविटी बढ़िया है। तलोजा में मेट्रो आने से कनेक्टिविटी बढ़ेगी।  प्रॉपर्टी के दाम कम हैं, रहने के लिए तलोजा अच्छा विकल्प है। इधर खारघर के रेट बढ़े हुए है।  रोडपल्ली, कलंबोली हाईवे के करीब, बढ़िया इलाके है।


सवालः खाराड़ी में 750 वर्गफूट का 2बीएचके फ्लैट लेना है, बजट 50-75 लाख रुपये है। रेडी पजेशन, सभी सुविधाओं वाले प्रोजेक्ट पर सलाह चाहिए?


परेश कारियाः खराड़ी, पुणे में रिहायशी फ्लैट है। खराड़ी के रेट बढ़े हुए हैं, बजट 80 लाख करना होगा। रेडी पजेशन के लिए रीसेल प्रॉपर्टी देखें। पुराने प्रोजेक्ट में 50-75 लाख रुपये में 750 प्रति वर्गफूट मिलने की गुंजाइश है। गेरा इमरेल्ड सिटी यॉन आईटी पार्क के पास हुआ है। गेटेड कम्युनिटी प्रोजेक्ट, फ्लैट साइज भी अच्छा है। गोयल गंगा, व्यू भंडारी का ऑक्लॉड प्रोजेक्ट मौजूद है।


सवालः गोदरेज एमरल्ड में 510 प्रति वर्ग फूट का 1.5 बीएचके देखा है। प्रॉपर्टी की कीमतहै और पजेशन 2022 मिलेगा। प्रोजेक्ट और एप्रिसिएशन के बारे में जानकारी चाहिए। इसके अलावा ठाणे वेस्ट के दूसरे प्रोजेक्ट्स पर भी राय चाहिए?


परेश कारियाः गोदरेज नामी डेवलपर, प्रोजेक्ट अच्छा, लेकिन दूर है। प्रोजेक्ट ठाणे और मीरा रोड के बीच में है। पजेशन में 4-5 साल का लंबा वक्त है। 85 लाख रुपये में ठाणे में दूसरे नामी डेवलपर के प्रोजेक्ट मौजूद है। कोलशेट, कल्पतरु के प्रोजेक्ट मौजूद है। सुविधाएं सभी प्रोजेक्ट में समान है। ठाणे में 500-550 प्रति वर्ग के कई विकल्प है।