Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी गुरुः रेरा के बाद प्रॉपर्टी निवेश पर सलाह

प्रकाशित Sat, 13, 2017 पर 15:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

परेश कारिया का कहना है कि रेरा लागू होने से रिएल एस्टेट में पारदर्शिता आएंगी और रिएल एस्टेट को रेगुलेट करने का काम रेरा का होगा। यह कानून 1 मई से लागू हुआ है। इसके तहत  रिएल एस्टेट की अगनी साइट होगी जहां उस हर प्रोजेक्ट के साथ रजिस्टर करना होगा। बिना रेरा रजिस्ट्रेशन के इनके प्रोजेक्ट्स नहीं बिकेगे और ना ही विज्ञापन भी नहीं मिलेगा। नियम तोड़ने पर बिल्डर पर जुर्माना और जेल की सजा इस कानून के तहत दी गई है।


साथ ही प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देंगे। 


सवालः अंडर कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट में निवेश करना है। बजट सवा करोड़ रुपये का है। कंस्ट्रक्शन क्वालिटी, पजेशन के मामले में विजय ग्रुप की साख कैसी है? निवेश के और विकल्प की जानकारी चाहिए।


परेश कारियाः विजय ग्रुप का नाम अच्छा है। ऑरोविया, हीरानंदानी एस्टेट से नजदीक है। हीरानंदानी में फिलहाल 12000 रुपये भाव है तो विजय ऑरोविया प्रोजेक्ट का 8000-8500 रुपये भाव चल रहा है। रेरा के दायरे में आने के बाद निवेश सुरक्षित है। सवा करोड़ में घोडबंदर रोड पर कई प्रोजेक्ट के विक्लप है। राज ग्रुप का राजटारस प्रोजेक्ट निवेश के लिए काफी बढ़िया है।


सवालः औंध-रावेत रोड पर भंडारी एसोसिएट्स का 7 पुनमेरिया ड्राइव प्रोजेक्ट देखा है। रावेत में रुनवाल का गेटवे और हिंजेवाड़ी में गोदरेज 24 देखें है।


परेश कारियाः औंध-रावेत रोड पर बन रहा 7 पुनमेरिया ड्राइव प्रोजेक्ट 30 एकड़ में फैला हुआ है।  7 पुनमेरिया ड्राइव में 11 टावर बव रहें हैं। यहां पर सभी मॉडर्न सुविधाएं है। रावेत में रुनवाल का गेटवे का नाम भी अच्छा है। हिंजेवाड़ी फेड1- गोदरेज 24 प्री लॉंच प्रोजेक्ट है। हिंजेवाड़ी फेड1 में यश्विन प्रोजेक्ट में 3 बीएचके मिल सकता है।