प्रॉपर्टी गुरुः कहां प्रॉपर्टी खरीदना होगा फायदेमंद -
Moneycontrol » समाचार » प्रॉपर्टी

प्रॉपर्टी गुरुः कहां प्रॉपर्टी खरीदना होगा फायदेमंद

प्रकाशित Tue, 13, 2017 पर 18:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रॉपर्टी की सभी जरूरी जानकारी के साथ-साथ हम आपको देंगे, आपकी प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों के जवाब, आपके सवालों के जवाब देने के लिए हमारे साथ जुड़ेंगे जेएलएल के नेशनल फर्म डायरेक्टर, मोहम्मद असलम।


सवालः दहीसर के ऑयस्टर लिविंग में 1 बीएचके बुक करने की सोचा है। लेकिन पजेशन 2021 में मिलेगा। रिटर्न, एप्रिसिएशन के लिहाज से ये निवेश कितना फायदेमंद रहेगा?


मोहम्मद असलमः ऑयस्टर लिविंग प्रोजेक्ट मुंबई के वेस्टर्न सबर्ब दहीसर में बन रहा है। यहां मेट्रो का काम जारी है जिससे सबर्ब और शहर के बीच का अंतर तय करना तेज होगा। मेट्रो से मीरा रोड, दहीसर, बोरीवली इलाके को काफी फायदा मिल सकता है। वेस्टर्न एक्सप्रेस वे और लिंक रोड पर मेट्रो का काम जारी है हालांकि  मेट्रो से प्रॉपर्टी के भाव में तेजी आई है। ऑयस्टर लिविंग प्रोजेक्ट वेस्टर्न एक्सप्रेस वे पर बन रहा है। डेवलपर से पजेशन के बारे में सफाई लेंकर रेरा में रजिस्ट्रेशन की पूरी छानबीन कर लें।


सवालः 20 लाख का बजट में एसआरके ग्रुप के न्यू फ्रेंड कालोनी में लोकल डेवलपर के प्रोजेक्ट हैं। 2 साल के नजरिए से किए गए निवेश से कितना एप्रिसिएशन होगा?


मोहम्मद असलमः एनएच24 से सटा हुआ इलाका है। 6 लेन का हाईवे, पेरिफेरल एक्सप्रेसवे, अंडर ग्राउंड बस स्टॉप से नजदीक है। प्लॉट निवेश करते वक्त सभी कानूनी जांच परख कर लें। क्योंकि भविष्य में निवेश काफी फायदेमंद साबित होगा।


सवालः द्वारका एक्सप्रेस वे पर रिसेल प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार है। सवा करोड़ का बजट है। क्या प्रॉपर्टी खरीदने का ये सही वक्त है या कुछ देर रुकना सही होगा?


मोहम्मद असलमः यहां प्रॉपर्टी के भाव काफी किफायती है। द्वारका एक्सप्रेस वे उभरने से गुरूग्राम के ट्रैफिक की समस्या हल होगी। लेकिन इलाका डेवलप होने में कम से कम 2 साल का वक्त लग सकता है। हालांकि इलाका रहने के लिए पूरी तरह से तैयार होने पर लुभावने रिटर्न की उम्मीद मिल सकती है। अभी प्रॉपर्टी निवेश का सही समय है।


सवालः 40 लाख में 2बीएचके लेना है। बदलापुर या अंबरनाथ या तलोजा कौनसे इलाके में निवेश करें? अगले 5 साल में कौनसे इलाके से बेहतरीन एप्रिसिएशन मिलेगा?


मोहम्मद असलमः अंबरनाथ इंडस्ट्रीयल टाउन है और यहां कई नामी डेवलपर के प्रोजेक्ट बन रहे है। लंबे समय के लिए तलोजा में किया निवेश ज्यादा रिटर्न देगा। कनेक्टिविटी, डेवलपमेंट, इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिहाज से तलोजा बेहतर है। एयरपोर्ट, ट्रान्सहार्बर जैसे बड़े इन्फ्रा प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है। तलोजा के आसपास के इलाकों में भी निवेश के कई विकल्प है।