Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिवाली से पहले शुभ संकेत, निवेशक कहां उठाएं फायदा

प्रकाशित Fri, 13, 2017 पर 16:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिवाली से पहले ही बाजार में जश्न शुरू हो गया है। घरेलू बाजारों में आज जबरदस्त तेजी का माहौल रहा। निफ्टी आज नई ऊंचाई का रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हुआ। निफ्टी ने 10,191.9 का नया रिकॉर्ड उच्चतम स्तर बनाया है। सेंसेक्स आज 32500 के पार जाने में कामयाब रहा। अंत में सेंसेक्स और निफ्टी 0.75 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए हैं।


इक्विटी रश के कुणाल सरावगी का कहना है कि कर्नाटका बैंक 158 रुपये के ऊपरी स्तर पर क्लोज देता है तो इसमें तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा मौजूदा स्तर से इमसें 174 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। शिवम ऑटोटेक में मुमेंटम देखने को मिल रही है। लिहाजा इसमें छोटी अवधि का नजरिया रख 80 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 100 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से एनआईआईटी टेक में तेजी का माहौल बना हुआ है। इसमें 1675 रुपये के लक्ष्य के लिए मौजूदा निवेश बने रहें।


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि पीवीआर में काफी अच्छी तेजी देखने को मिली थी जो आनेवाले दिनों में बरकरार रह सकती है। लिहाजा इसमें 1388 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1525-1520 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। पीएफसी में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 122 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 129-130 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


सुदरंम म्यूचुअल फंड के सीईओ सुनील सुब्रमण्यम का कहना है कि कंज्मशन थीम में टू-व्हीलर की डिमांड काफी होती है। जिससे टू-व्हीलर सेक्टर और ऑटो सेक्टर में तेजी रहने की पूरी संभावनाएं है। बाजार में ज्यादा लिक्विडीटी है जिसके चलते बाजार में ऐसे शेयर और स्टॉक्स मे तेजी देखने को मिल रही है।


इकोनॉमी के लिए टेलीकॉम सेक्टर काफी अहम है। अगर इस सेक्टर में पैसे लगा रहे है तो इसमें 2-3 साल का नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी। क्योंकि टेलीकॉम, आईटी, इंफ्रा और पावर सेक्टर में वैल्यूएशन नजर आ रहे है। जिसके चलते इनमें खरीदारी करने की सलाह होगी।


क्राफ्ट वेल्थ मैनेजमेंट के आशीष कुकरेजा का कहना है कि तमिलनाडु सरकार ने एंटरटेनमेंट टैक्स में कटौती की है जिसका फायदा पीवीआर को होने की संभावनाएं है। जिसके चलते इसमें मौजूदा स्तर से और भी तेजी देखने को मिल सकती है।


शुगर्स सेक्टर में तेजी बनी हुई है जो आगे भी बरकरार रहने की संभावनाएं है। लिहाजा इस सेक्टर में बलरामपुर चीनी में खरीदारी की राय होगी। पीएनबी में अधिक मर्जर का खतरा नहीं है। पीएनबी में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि शोभा मे मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह होगी क्योंकि इसमें मौजूदा स्तर से तेजी देखने को मिलेगी। 1-2 हफ्ते में इसमें 500-510 रुपये के स्तर दिखा सकता है। रिलायंस कम्यूनिकेशंस में बिकवाली की सलाह होगी क्योंकि यह ऊपरी स्तर को बरकरार रखने में सक्षम नहीं है।