Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में दिखी तेजी, किन शेयरों में बना रहेगा जोश

प्रकाशित Thu, 12, 2017 पर 16:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिली। निफ्टी 10,100 को पार करने में कामयाब हुआ जबकि सेंसेक्स में 350 अंकों का उछाल देखने को मिला। बाजार में चौतरफा खरीदारी देखने को मिली। बैंक निफ्टी की वीकली एक्सपायरी के दिन बैंक शेयरों को शॉर्टकवरिंग का सहारा मिला और शेयरों में जमकर खरीदारी दिखी। आज निफ्टी ने ऊपर में 10,104.45 तक दस्तक दी, तो सेंसेक्स 32,209 तक पहुंचा था।


आनंद राठी से सिद्धार्थ सेदानी का कहना है पिछले तिमाही के नतीजे के मुकाबले इस तिमाही में टीसीएस के नतीजे बेहतर आने की संभावनाएं है। लेकिन नतीजो के बाद ही इसमें किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह होगी। फिनोलेक्स केबल में काफी अच्छा परफॉर्मेस दिया है। कंपनी के वॉल्यूम ग्रोथ में भी तेजी हुई है। लिहाजा इसमें 640 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


सिद्धार्थ सेदानी के मुताबिक दीपक नाइट्रेट में 264 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है क्योंकि इसमें आनेवाले समय कंपनी के मार्जिन पर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल सकता है।


कोटक सिक्योरिटीज के श्रीकांत चौहान का कहना है कि कल के सत्र में कर्नाटका बैंक में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली थी लेकिन बाजार की गिरावट के चलते इसमें कमजोरी देखी गई। लेकिन एक बार फिर से इसमें अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से 170 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


एमसीएक्स में ब्रेकआउट देखने को मिला है। मौजूदा स्तर से इसमें तेजी देखने को मिलेगी जिसके चलते इसमें 1350 रुपये के लक्ष्य के लिए पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी।


मार्केट एक्सपर्ट आनंद टंडन का कहना है कि भारती एयरटेल के बिजनेस में दबाव बना रह सकता है। हालांकि कंपनी के सब्सक्राइबर में बढ़त देखने को मिल रही है लेकिन कंपनी के रेवेन्यू में दबाव बना हुआ है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की राय नहीं होगी।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है किभारत फाइनेशिंयल में मौजूदा स्तर से 20-25 फीसदी तक की ऊछाल देखने को मिल सकती है। लिहाजा मौजूदा स्तर से इसमें खरीदारी की जा सकती है। एडेलवाइस में 330-340 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है। लिहाजा 287 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें खरीदारी की जा सकती है।


इंफीबिम में 130 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें तेजी की संभावनाएं होगी क्योंकि मौजूदा स्तर से इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते है। लिहाजा मौजूदा स्तर से खरीदारी ना करें।