Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार के उतार-चढ़ाव में भी मालामाल करने वाले शेयर

प्रकाशित Fri, 22, 2017 पर 12:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

क्रिसमस के खास मौके पर सीएनबीसी-आवाज़ लेकर आया है आप सबके लिए क्रिसमस गिफ्ट, जी हां, कुछ ऐसे शेयर जो बाजार के उतार-चढ़ाव में भी मजबूती से खड़े रहेंगे और अच्छे फंडामेंटल वाले 9 भरोसेमंद शेयर बताने के लिए आवाज़ की पूरी टीम है, तो आइए जानते हैं ऐसे शेयर जो अगले 1 साल में आपके पोर्टफोलियो को और मजबूत बनाएंगे।


एशियन ग्रैनिटो


एडेलवाइस ने एशियन ग्रैनिटो में पैसे लगाने की सलाह दी है। एडेलवाइस के मुताबिक एशियन ग्रैनिटो में 720 का लक्ष्य मुमकिन है। आय और मुनाफे के लिहाज से ये टॉप 5 टाइल्स कंपनियों में से एक है। कंपनी आगे ज्यादा मार्जिन वाले रिटेल सेगमेंट का योगदान बढ़ाकर 50 फीसदी करेगी। ज्यादा मार्जिन वाले वैल्यू ऐडेड सेगमेंट पर फोकस से कंपनी का मुनाफा बढ़ेगा।


फ्यूचर कंज्यूमर


मॉर्गन स्टैनली फ्यूचर कंज्यूमर पर ओवरवेट है और इसके लिए उसने 95 रुपये का लक्ष्य दिया है। मॉर्गन स्टैनली वित्त वर्ष 21 तक सबसे ज्यादा आय वाली 5 बड़ी एफएमसीजी कंपनियों में शामिल होगी। रिटेल कारोबार के लिए इसकाअनोखा मॉडल है। नए प्रोडक्ट्स के लॉन्च से भी इसको फायदा होगा। प्रोडक्ट मिक्स बेहतर होने से कंपनी की ऑपरेटिंग मार्जिन में बढ़त दिखेगी।


टीमलीज सर्विसेज


एंटीक ब्रोकिंग ने टीमलीज सर्विसेज की खरीद की सलाह दी है और इसके लिए 2800 रुपये का लक्ष्य दिया है। टीमलीज अस्थायी स्टाफिंग सर्विसेज देने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है। इकोनॉमी में उतार-चढ़ाव के बावजूद कंपनी की आय में लगातार स्थिर ग्रोथ बनी हुई है। कम लागत और टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल में मार्जिन में बढ़त जारी है। वित्त वर्ष 2017-20 तक एबिटडा में सालाना 48 फीसदी की दर से बढ़त का अनुमान है।


किर्लोस्कर फेरस


सेंट्रम ब्रोकिंग ने किर्लोस्कर फेरस में खरीदारी की सलाह दी है और इसके लिए 155 रुपये का लक्ष्य दिया है। कंपनी ज्यादा मार्जिन वाले कास्टिंग कारोबार का योगदान बढ़ा रही है। ज्यादा वॉल्यूम की वजह से नतीजे बेहतर होने की उम्मीद। कंपनी का डेट-इक्विटी रेश्यो (0.3x) बेहद कम है।


करुर वैश्य बैंक


एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने करुर वैश्य बैंक में खरीदारी की सलाह दी है और इसके लिए 154 रुपये का लक्ष्य दिया है। ये दक्षिण भारत में कारोबार वाला निजी बैंक है जिसका एसएमई को कर्ज देने पर जोर है। नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति से बैंक के टर्नअराउंड की उम्मीद बढ़ी है। अंडरराइटिंग पर मैनेजमेंट के फोकस से आगे बैंक की एसेट क्वालिटी बेहतर होगी।


दिलीप बिल्डकॉन


निर्मल बंग ने दिलीप बिल्डकॉन की खरीद की सिफारिश करते हुए इसके लिए 1324 रुपये का लक्ष्य दिया है। कंपनी का तय समय से पहले रोड प्रोजेक्ट्स पूरा करने का रिकॉर्ड है। कंपनी सिंचाई, शहरी विकास और माइनिंग कारोबार में भी है। इसका मार्जिन और रिटर्न ऑन इक्विटी काफी बेहतर है।


मिंडा कॉर्प


एक्सिस डायरेक्ट ने मिंडा कॉर्प में खरीद की सलाह देते हुए 246 रुपये का लक्ष्य दिया है। ये एक डायवर्सिफाइड ऑटो एंसिलरी कंपनी है। मैक्सिको और पुणे के डाय कास्टिंग प्लांट का क्षमता विस्तार किया जाएगा। फुरुकावा के साथ साझा कंपनी घाटे से मुनाफे में आई है। एक्सपोर्ट बढ़ाने और कर्मचारी खर्च कम करने पर कपंनी का जोर है।


ओएनजीसी


मैक्वॉयरी की ओएनजीसी में खरीदारी करने की सलाह है। मैक्वॉयरी के मुताबिक ओएनजीसी में 290 रुपये का लक्ष्य मुमकिन है। कंपनी के 14 नए प्रोजेक्ट शुरू होने से वित्त वर्ष 2022 तक प्रोडक्शन 35 फीसदी बढ़ेगा। नई रिकवरी और रीडेवलपमेंट से ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है। अगले 5 साल में प्रति शेयर बुक वैल्यू में 40-80 फीसदी बढ़त का अनुमान है।


आदित्य बिड़ला कैपिटल


मोतीलाल ओसवाल ने आदित्य बिड़ला कैपिटल में खरीदारी की सलाह दी है और इसके लिए 231 रुपये का लक्ष्य दिया है। कंपनी का वेल डायवर्सिफाइड फाइनेंशियल सर्विसेज कारोबार है और ये ग्रोथ और क्वालिटी के लिहाज से बेहद मजबूत है। फाइनेंशियल इनक्लूजन बढ़ने का फायदा कंपनी को मिलेगा।