अगले 12 साल के लिए मालामाल होने का मौका -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

अगले 12 साल के लिए मालामाल होने का मौका

प्रकाशित Fri, 13, 2017 पर 13:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के 12 साल पूरे हो गए हैं। इतना लंबा सफर आप सभी दर्शकों के प्यार की वजह से ही हम तय कर पाए हैं। पिछले 12 सालों में आवाज़ के साथ जुड़कर ऐसे तमाम दर्शक हैं जिन्होंने वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा हासिल किया है। इसी सिलसिले को अब आगे बढ़ाते हैं। आने वाले वक्त के लिए वो कौन से शेयर हैं जिन्हें चुनकर आप मालमाल हो सकते हैं। ये आज हम आपको बताएंगे, हमारे साथ बाजार के 6 दिग्गज जुड़े हैं। अल्टामाउंट कैपिटल के प्रकाश दीवान, ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन, रिस्क कैपिटल एडवाइजर के डी डी शर्मा, सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी, एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वी के शर्मा और मनीलिशियस कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर


एचडीएफसी सिक्योरिटी के वी के शर्मा ने कोरोमंडल इंटरनेशनल में निवेश करने की सलाह दी है। वी के शर्मा का कहना है कि 3 साल में शेयर का भाव दोगुना होने की उम्मीद है। 1 साल में कोरोमंडल इंटरनेशनल में 30 फीसदी का रिटर्न संभव है।


सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी ने आईडीएफसी बैंक में निवेश करने की सलाह दी है। विकास सेठी का कहना है कि आईडीएफसी बैंक को फाइनेंशियल इंक्लूजन और डिजिटाइजेशन का अच्छा फायदा मिलेगा। आईडीएफसी बैंक ने सितंबर तिमाही के काफी अच्छे नतीजे पेश किए हैं। 12 साल के लिए आईडीएफसी बैंक में निवेश करें और इस अवधि में शेयर 600 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


अल्टामाउंट कैपिटल के प्रकाश दीवान ने कामधेनु इस्पात में निवेश करने की सलाह दी है। प्रकाश दीवान का कहना है कि कामधेनु इस्पात, टीएमटी सरिया बनाती है और इंफ्रा सेक्टर में तेजी आने पर कंपनी को काफी फायदा होगा। 1 साल की अवधि में कामधेनु इस्पात का शेयर 99 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन ने पीटीसी फाइनेंशियल सर्विसेज में निवेश करने की सलाह दी है। संदीप जैन का कहना है कि 3 साल में कंपनी की बिक्री में सालाना 60 फीसदी का ग्रोथ देखने को मिला है, जबकि 3 साल में मुनाफा 56 फीसदी की दर से बढ़ा है। मौजूदा भाव पर पीटीसी फाइनेंशियल सर्विसेज का वैल्युएशन आकर्षक नजर आ रहा है। 12 साल की अवधि के लिहाज से पीटीसी फाइनेंशियल सर्विसेज में 150 रुपये का स्तर संभव है, जबकि 1 साल में शेयर 70 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


रिस्क कैपिटल एडवाइजर के डी डी शर्मा ने डीएचएफएल में निवेश करने की सलाह दी है। डी डी शर्मा का कहना है कि डीएचएफएल, हाउसिंग फाइनेंस की मजबूत कंपनी है। कंपनी को सस्ते घर के लिए कर्ज की मांग बढ़ने का फायदा मिलेगा। डीएचएफएल में 2-3 साल तक सालाना 20 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है। साथ ही 10-12 साल के लिए भी डीएचएफएल को चुना जा सकता है।


मनीलिशियस कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर ने स्टरलाइट टेक में निवेश करने की सलाह दी है। अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि कंपनी का बिजनेस मॉडल अच्छा है और ऑप्टिक फाइबर कारोबार में मजबूत पकड़ है। स्टरलाइट टेक में लंबी अवधि के लिए निवेश करने की सलाह होगी। 2-3 साल में मुनाफा दोगुना होने की उम्मीद है। मध्यम अवधि के लिए स्टरलाइट टेक में 175-180 रुपये का लक्ष्य मुमकिन है।


एचडीएफसी सिक्योरिटी के वी के शर्मा ने मॉयल में निवेश करने की सलाह दी है। वी के शर्मा का कहना है कि आगे मॉयल के शेयर में 25-30 फीसदी की तेजी संभव है। कंपनी को मैंगनीज ओर के दाम बढ़ने का फायदा मिलेगा। आगे मॉयल के ईपीएस में सुधार आने की उम्मीद है।


अल्टामाउंट कैपिटल के प्रकाश दीवान ने एआईए इंजीनियरिंग में निवेश करने की सलाह दी है। कंपनी माइनिंग और सीमेंट कारोबार में है, जहां आगे अच्छी तेजी आने की उम्मीद है। 1 साल की अवधि में एआईए इंजीनियरिंग का शेयर 1777 रुपये तक जाने की उम्मीद है।


मनीलिशियस कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर ने एनबीसीसी में निवेश करने की सलाह दी है। एनबीसीसी कंस्ट्रक्शन कारोबार से जुड़ी सरकारी कंपनी है और कंपनी के पास 75,000-80,000 की ऑर्डर बुक है। एनबीसीसी, कर्ज मुक्त कंपनी है और आगे कंपनी का मुनाफा दोगुना होने की उम्मीद है। एनबीसीसी के लिए बोनस एडजस्टमेंट के बाद 220-225 रुपये का लक्ष्य होगा।


सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी ने एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में निवेश करने की सलाह दी है। विकास सेठी का कहना है कि एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस को हाउसिंग सेक्टर में आगे अच्छी ग्रोथ का फायदा मिलेगा। सरकार के उठाए कदमों का भी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस पर असर देखने को मिलेगा। सरकार के सस्ते घर बनाने की स्कीम से भी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस को फायदा होगा। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के फंडामेंटल मजबूत हैं और 10-12 साल तक 16-18 फीसदी की ग्रोथ संभव है। 12 साल में एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का मार्केट कैप 2.5 लाख करोड़ रुपये तक संभव है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन ने गैब्रिएल इंडिया में निवेश करने की सलाह दी है। संदीप जैन का कहना है कि गैब्रिएल इंडिया ने लंबे समय से अच्छा रिटर्न दिया है। 3 साल में कंपनी का मुनाफा 20 फीसदी की दर से बढ़ा है। रिटर्न ऑन कैपिटल करीब 26 फीसदी और रिटर्न ऑन इक्विटी 21 फीसदी का है। लंबी अवधि में गैब्रिएल इंडिया के लिए 300 रुपये का लक्ष्य होगा, जबकि छोटी अवधि का लक्ष्य 175-180 रुपये का होगा।


रिस्क कैपिटल एडवाइजर के डी डी शर्मा ने आरसीएफ में निवेश करने की सलाह दी है। डी डी शर्मा का कहना है कि आरसीएफ, देश की सबसे बड़ी यूरिया कंपनी है और कंपनी को फर्टिलाइजर सेक्टर में ग्रोथ का फायदा मिलेगा। आरसीएफ को सरकार से समय पर सब्सिडी मिलने की उम्मीद है। साथ ही आरसीएफ के जमीन बिक्री का शानदार रिटर्न शेयरधारकों को मिलेगा।