Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः आपको बनाएगा मालामाल

प्रकाशित Thu, 14, 2017 पर 09:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर : डीएचएफएल


इस साल फरवरी में डीएचएफएल के शेयर का भाव 303 रुपये था। 13 सितंबर को भाव 565 रुपये पर था, जो अब तक का उच्चतम स्तर है। डीएचएफएल ने प्रामेरिका में 2000 करोड़ रुपये में हिस्सेदारी प्रोमोटर ग्रुप को बेची और ये डील बाजार उम्मीद से ज्यादा भाव पर हुई। अब डीएचएफएल की मुंबई के बीकेसी में कमर्शियल बिल्डिंग बेचने की तैयारी है और डील के सलाहकार नियुक्त किया गया है।


वहीं, डीएचएफएल के पास प्रामेरिका की तरह 5 और सब्सिडियरी हैं। डीएचएफएल की इनमें भी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी है। कंपनी के कारोबारी खर्च में पिछले 2 साल में 6 फीसदी कमी आई है।


वित्त वर्ष 2017 में डीएचएफएल की रिटेल ग्रोथ धीमी पड़ी, जो केवल 10 फीसदी रही। वित्त वर्ष 2018 की पहली तिमाही में हाउसिंग लोन ग्रोथ 13 फीसदी रही थी, लेकिन मैनेजमेंट को मध्यम अवधि में 18 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है। 2019 में आम चुनाव से पहले रियल एस्टेट में तेजी की उम्मीद है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की सस्ते घरों की योजना तेजी पकड़ेगी। इन सबके चलते डीएचएफएल को फायदा हो सकता है।