Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

शुरू हुआ नतीजों का दौर, किन शेयरों पर करें गौर

प्रकाशित Mon, 17, 2017 पर 16:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

खराब विदेशी संकेतों से बाजार पर दबाव नजर आया है। आज घरेलू बाजार में दिनभर सीमित दायरे में कारोबार देखने को मिला है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.15 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं। निफ्टी 9140 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 29400 के करीब बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी ने 9120.25 तक गोता लगाया, जबकि सेंसेक्स 29363.3 तक टूटा था।


मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी नजर आई। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी तक बढ़कर बंद हुआ है। बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में 0.25 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है, जबकि निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स करीब 0.5 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का कहना है कि मौजूदा समय में बाजार में कई तरह की खराब खबरें सुनाई दी रही है लेकिन बाजार में निचले स्तर से खरीदारी होती हुई नजर आ रही है। हालांकि बाजार की इस चाल को देखते हुए कहा जा सकता है कि कहीं ना कहीं रिस्क बनती नजर दिखाई दे रही है। लेकिन फिर भी बाजार में कुछ चुनिंदा शेयर बेहतर कारोबार करते नजर आ रहे है। लिहाजा इस बाजार में गिरावट पर खरीदारी की रणनीति बना बाजार में निवेश कर सकते है।


रॉयल्टी पर मौजूदा कानून की समीक्षा किए जाने की खबर उन निवेशकों के लिए पेज इंडस्ट्रीज, जूबिलंट फूड्स, एबीबी इंडिया जैसे कंपनियां पर इसका असर देखने को मिल सकता है। जिस तरह से सरकार जीएसटी में बेहतर सुधार और बदलाव को लेकर प्रयास कर रही है उससे ज्वेलरी सेक्टर में फायदा मिलेगा। लिहाजा टाइटन, टीबीजेड में निवेश किया जा सकता है।


जिस तरह से इंफोसिस के नतीजें आए है उसे देखते हुए टीसीएस के नतीजे भी निराशाजनक रहने की उम्मीद है। हालांकि इसमें बीच में थोड़ी तेजी देखने को मिली थी, लेकिन इसमें मौजूदा स्तर से ज्यादा तेजी की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। लिहाजा इसमें खरीदारी से बचने की सलाह होगी। हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में पिछले 2सालों से जिस तरह कमजोरी देखने को मिली है उसके बाद अब इस सेक्टर को थोड़ी राहत पहुंचाने का काम सरकार कर रही है। अनंत राज, डीबी रियल्टी,महिंद्रा लाइफस्पेस में खरीदारी की जा सकती है।


प्रिसिजन इन्वेस्टमेंट के सीएमडी किरण जाधव का कहना है कि सेंचुरी टेक्सटाइल में बीते कुछ समय से काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। लिहाजा इसमें 1100 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1160 रुपये के लक्ष्य के लिए पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी करने की सलाह होगी।


नतीजों के पहले औऱ बाद में किसी भी सेक्टर और स्टॉक्स में कुछ समय के लिए अनिश्चितता का माहौल बना होता है। इंफोसिस के नतीजें के बाद इसमें काफी गिरावट देखने को मिली थी। वहीं टीसीएस में काफी अच्छा बेंस बना हुआ है। लिहाजा टीसीएस में 2400 की कॉल खरीदें 15 रुपये के भाव से जिसमें अधिकतम जोखिम 3750 रुपये का हो।    


सुंदरम म्युचुअल के सीईओ सुनील सुब्रमणियम का कहना है कि बाजार को किसी तरह की अनिश्चितता का माहौल पसंद नहीं होता है। साथ ही घरेलू बाजार में मौजूदा समय अर्निंग सीजन भी है जिसके चलते केवल कंपनी के अर्निंग कैसे रहते है इसपर भी बाजार का ध्यान होगा। जिसके कारण अप्रैल, मई के महीने में बाजार में थोड़ा उतार-चढ़ाव का माहौल बने रहने की उम्मीद है। डीएलएफ में मुमेंट के लिहाज से तेजी देखने को मिल रही है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि डीएचएफएल में सकारात्मक नजरिया बना हुआ है जिसके चलते इसमें मौजूदा स्तर से 394 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 410-412 रुपये के लक्ष्य़ के लिए 1-2 दिन का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। सीईएससी में मुमेंटम के लिए अभी भी इंतजार करने की जरुरत है। अगर यह 846 रुपये के ऊपरी स्तर पर कारोबार करता है तो इसमें तेजी की उम्मीद है।