बाजार में गिरावट, किन शेयरों से मिलेगी राहत -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में गिरावट, किन शेयरों से मिलेगी राहत

प्रकाशित Fri, 21, 2017 पर 16:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल के टेक्निकल हेड मानव चोपड़ा के मुताबिक जीई शिपिंग ने काफी हद तक अच्छा आउटपरफॉर्मेंस दिखाया है, इसमें 450 रुपये का पोजिशनल स्टॉपलॉस रख सकते हैं। जीई शिपिंग में मध्यम अवधि में यानि 1-2 महीने में 520-545 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते हैं। वहीं एनटीपीसी में 163 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। एनटीपीसी का शेयर यहां से अच्छा आउटपरफॉर्म कर सकता है और 176 रुपये का लक्ष्य दिखा सकता है।


मानव चोपड़ा ने सन फार्मा पर बिकवाली की राय दी है और स्टॉपलॉस 646 रुपये का रखा है। उनका कहना है कि सन फार्मा में 615 रुपये का लक्ष्य देखने को मिलेगा। मानव चोपड़ा के मुताबिक साउथ इंडियन बैंक का स्ट्रक्चर काफी बुलिश है और ये शेयर मध्यम अवधि के लिहाज से अच्छा लगता है। इसमें 23 रुपये सपोर्ट स्तर के आसपास खरीदारी का मौका बनता है। साउथ इंडियन बैंक का शेयर ऑल टाइम हाई की तरफ जा सकता है, इसमें 30-35 रुपये का लक्ष्य बनता है। 


आनंदराठी के वीपी- इक्विटी एडवाइजरी सिद्धार्थ सेडानी का कहना है कि पीएसयू बैंकिंग सेक्टर में निराशा जरुर आ सकती है। इस सेक्टर में स्लिपेजेस थोडे काबू में रहने चाहिए। मिडकैप पीएसयू बैंकों में जरुर निराशा आ सकती है। लार्जकैप प्राइवेट बैंकिंग में एचडीएफसी बैंक के नतीजे अच्छे रहे है और इनकी लोन बुक ग्रोथ भी 19 फीसदी के आसापास रही है। हालांकि यस बैंक ने थोड़ी-सी निराशा जरुर दिखाई है, लेकिन एनआईआई और मुनाफे के फ्रंट पर नतीजे स्थिर रहे हैं। यस बैंक और इंडसइंड बैंक में गिरावट पर जरुर खरीदारी की जा सकती है, ये दोनों शेयर यहां से अगले 3-6 महीने में अच्छी मजबूती के साथ परफॉर्म कर सकते हैं।


सिद्धार्थ सेडानी के मुताबिक टीसीएस, इंफोसिस में अब भी नरमी रहेगी। मिडकैप आईटी शेयरों पर कॉन्ट्रा कॉल जरुर लिया जा सकता है और इसमें पर्सिस्टेंट सिस्टम्स अच्छे नतीजे पेश कर सकता है। 1-2 साल के अवधि के लिए पर्सिस्टेंट सिस्टम्स पर जरुर दांव लगाया जा सकता है। 


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक सिंटेक्स को 114 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 120 रुपये के लक्ष्य के लिए लॉन्ग करने की सलाह होगी। वहीं सन टीवी को भी 945 रुपये के लक्ष्य के लिए 930 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदना चाहिए। सीईएससी को भी हल्की गिरावट पर खरीदा जा सकता है, अगले 2-3 दिनों में 960 रुपये की ओर जा सकता है। एक्सिस बैंक 484 रुपये का मजबूत सपोर्ट तोड़ने की तैयारी में है और अगर सपोर्ट स्तर तोड़ता है तो अगले 2-3 दिनों में 440-450 रुपये की तरफ जाएगा, लिहाजा इसमें बिकवाली की सलाह होगी। जब तक एक्सिस बैंक का शेयर 493-494 रुपये के ऊपर नहीं जाएगा तब तक कमजोरी बनी रहेगी।         

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च हेड, दीपक जसानी का कहना है कि एक्सिस बैंक में थोड़ा दबाव अब भी बाकी है, अगर इसमें निवेशित नहीं है तो फिलहाल थोड़ा इंतजार करें।