Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

कमजोर शेयर से निकलें, पोर्टफोलियो में जोड़ें ये शेयर

प्रकाशित Fri, 09, 2018 पर 13:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अपने उच्चतम स्तर से बाजार करीब 7 फीसदी गिर चुका है। कुछ शेयरों में तो गिरावट और ज्यादा है। खराब क्वालिटी के शेयरों ने तो निवेशकों को भारी नुकसान पहुंचाया है। हालांकि इस गिरावट में कई अच्छी कंपनियां सस्ते दामों पर भी मिल रही हैं। ये गिरावट निवेशकों के लिए पोर्टफोलियो सुधारने का शानदार मौका है।


आज सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए लेकर आया है खास शो पोर्टफोलियो स्वच्छता अभियान। इस अभियान में बाजार के एक्सपर्ट आपको बताएंगे किन शेयरों को पोर्टफोलियो से तुरंत निकाल देना चाहिए और किन शेयरों को पोर्टफोलियो में जोड़ना चाहिए। इस अभियान में आवाज़ के साथ हैं ज्वाइंड्रे कैपिटल के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर, शेयरखान के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हेमांग जानी और ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन।


अविनाश गोरक्षकर की राय


अविनाश गोरक्षकर की राय है कि भारती एयरटेल, जस्ट डायल और पंजाब नेशनल बैंक से तुरंत निकल जाएं और भारत फोर्ज, कैपिटल फर्स्ट और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस में निवेश करें। अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि भारत फोर्ज में अगले 1 साल में 950 रुपये का स्तर आसनी से देखने को मिल सकता है। वहीं, कैपिटल फर्स्ट 1 साल में 820 रुपये और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस 1 साल में 900 रुपये का स्तर छू सकता है।


हेमांग जानी की राय


हेमांग जानी की राय है कि थर्मेक्स, विप्रो और टीसीएस से निकल कर यूपीएल, अरविंद और एचडीएफसी में 1 साल की अवधि के लिए पैसे लगाएं। हेमांग जानी का मानना है कि यूपीएल अगले 1 साल में आसानी से 980 रुपये का स्तार दिखा सकता है। वहीं अरविंद में 1 साल की अवधि में 500 रुपये और एचडीएफसी में 2200 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


संदीप जैन की राय


संदीप जैन की राय है कि सन टीवी, जेएसपीएल, डीएलएफ से निकलकर जागरण प्रकाशन, इप्का लैब्स और टूरिज्म फाइनेंस में कम से कम 1 साल के लिए निवेश करें। संदीप जैन के मुताबिक जागरण प्रकाशन में 1 साल में 220 रुपये का स्तर, इप्का लैब्स में 820 रुपये का स्तर और टूरिज्म फाइनेंस में 225 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।