सपाट रही बाजार की चाल, कहां करें खरीदारी -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सपाट रही बाजार की चाल, कहां करें खरीदारी

प्रकाशित Tue, 13, 2017 पर 16:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

घरेलू बाजारों में आज तेज उतार-चढ़ाव रहा। सपाट शुरुआत के बाद बाजार में अच्छी तेजी रही और निफ्टी 9650 के पार निकल गया। लेकिन आखिरी घंटे में तेज बिकवाली से निफ्टी 9600 के नीचे फिसल गया। अंत में निफ्टी 9600 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31100 के करीब बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी ने 9654.15 तक दस्तक दी थी, तो सेंसेक्स 31260.8 तक पहुंचा था।


इंडिया निवेश सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि  फंडामेटल लिहाज से  बाजार की चाल पर बात की जाएं तो मौजूदा समय में स्टॉक्स काफी मंहगे वैल्यूएशन पर कारोबार कर रहे है। क्योंकि बाजार की यह तेजी केवल ट्रेडिंग के कारण बनी हुई है। हालांकि बाजार में लिक्विडिटी होने के कारण निवेशक बाजार की मुमेंटम के साथ निवेश कर रहे है।


पावर सेक्टर पर बुलिंश नजरिया बना हुआ है लेकिन इस सेगमेंट में भी कुछ चुनिंदा स्टॉक्स में ही तेजी के आसार है। लिहाजा पावर ग्रिड में सकारात्मक नजरिया बना हुआ है इसमें अधिक तेजी के चलते खरीदारी की राय नहीं होगी। लेकिन मौजूदा निवेशको को इसमें बने रहने की सलाह जरुर है। इस सेक्टर में कलपतरु पावर, केईसी इंटरनेशनल में निवेश करने की सलाह होगी।


मोतीलाल ओसवाल एसेट मैनेजमेंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ बोथरा के अनुसार किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा रुलर सेक्टर के लिए निराशाजनक हो सकता है। लेकिन इस कारण बाजार में किसी तरह का कोई बदलाव देखा जाए यह कहना सही नहीं होगा। क्योंकि बाजार काफी अच्छे मुमेंटम के साथ कारोबार कर रहा है।


आईटी सेक्टर में आनेवाले 1-2 सालों से ग्रोथ बने रहने की संभावनाएं काफी कम है। लिहाजा इस सेक्टर में निवेश की सलाह नहीं होगी। फेड की बैठक से बाजार में उतार-चढ़ाव का माहौल देखने को मिल सकता है।


रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस का कहना है कि वेदांता में मौजूदा स्तर से शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी। आज के सत्र में इसमें जून फ्यूचर्स में 242.40 के स्टॉपलॉस के साथ 236 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। क्योंकि इसमें गिरावट की संभावनाएं अधिक बनी हुई है। अगर कहीं खरीदारी करनी हो तो जीएसपीएल अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।


लक्स इंडस्ट्रीज में काफी तेजी के बाद कमजोरीदेखने को मिली है। जब तक यह 900 रुपये के निचले स्तर पर ट्रेड कर उस स्तर को बरकरार नहीं रखता तब इसमें किसी तरह से घबराने की जरुरत नहीं है। हालांकि मौजूदा निवेशक इसमें 880 रुपये के नीचे स्टॉपलॉस के रख बने रहने की सलाह होगी। नोसिल में मौजूदा निवेशक बने रह सकते है। इसमें आनेवाले समय में तेजी की संभावनाएं बनी हुई है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक भारती इंफ्राटेल में मौजूदा स्तर से ज्यादा करेक्शन की उम्मीद नहीं है। क्योंकि इसमें साइडवेज मुमेंटम देखने को मिल रही है।