वायदा कारोबार में शामिल होंगे ये शेयर, क्या हो आपकी रणनीति -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

वायदा कारोबार में शामिल होंगे ये शेयर, क्या हो आपकी रणनीति

प्रकाशित Thu, 20, 2017 पर 12:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानि एनएसई 28 अप्रैल से वायदा में 16 नए शेयर शामिल करेगा। जिन शेयरों को एफएंडओ कारोबार में शामिल किया जाएगा उनमें बजाज फिनसर्व, नेस्ले, बर्जर पेंट्स, एमआरपीएल, एनबीसीस, महानगर गैस, फोर्टिस हेल्थ, वी-गार्ड, रेमंड, बलरामपुर चीनी, जीएसएफसी, कैनफिन होम्स शामिल होंगे। इस पर बात करते हुए एचडीएफसी सिक्योरिटीज में प्राइवेट क्लाइंट ग्रुप के हेड ऑफ बिजनेस, वी के शर्मा ने कहा कि इन 16 शेयरों को शामिल करने पर एफएंडओ में अब करीब 205 शेयर हो जाएंगे, ये 2009 के 268 शेयरों से स्तर से अभी बहुत दूर है।


पिछले महीने भी वायदा कारोबार में 15 नये शेयर शामिल किए गए थे और अब इन 16 शेयरों को और शामिल किया जा रहा है। वी के शर्मा के मुताबिक इसके पीछे वजह ये है कि आगे एनएसई का आईपीओ आने वाला है जिसको देखते हुए ये नंबर जुड़ रहे हैं। वी के शर्मा का कहना है कि जो 16 नये शेयर शामिल हुए हैं वे क्वालिटी के नजरिए से बहुत अच्छे हैं, इसमें शामिल कई शेयर अपने 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर हैं। इन 16 शेयरों में जोखिम बहुत कम है।

वी के शर्मा के मुताबिक राजनीतिक दिक्कते हटने के बाद सन टीवी के शेयर में फंडामेंटल सुधार देखने को मिल रहा है। सन टीवी में बेहतरीन तेजी आने की उम्मीद है, इसमें निवेश किया जा सकता है। वहीं ईआईएल की ऑर्डरबुक जबरदस्त बढ़ रही है और इनका बिजनेस भी अच्छा खासा है। ईआईएल में अगले 1 साल में 20 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।