Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

कल का बाजारः कैसी रहेगी चाल, कहां होगी कमाई

प्रकाशित Wed, 17, 2017 पर 20:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वी के शर्मा का कहना है कि मौजूदा समय में बाजार की तेजी में कारोबार कर रहा है जिसके चलते जिन निवेशकों ने बाजार की तेजी में बिकवाली करने की रणनीति तैयार की है उन्हें बाजार में बने रहने की सलाह होगी। क्योंकि 2003-2008 के बीच में बाजार निफ्टी 7 गुना बढ़ा था। जिसके चलते बाजार की यह बढ़त एक आयाम है और कुछ नहीं। जैसे- जैसे बाजार में अर्निंग ग्रोथ मजबूत होगी वैसे- वैसे बाजार नई ऊंचाईयों पर कारोबार करता नजर आयेगा। आनेवाले समय में बाजार में तेजी बरकरार ऱहने की उम्मीद है।


वी के शर्मा के मुताबिक जिस तरह से सरकार अर्फोडेबल हाउसिंग को बढ़ावा दे रही है उससे आनेवाले 10 सालों तक इस सेक्टर में यानि सीमेंट, पेंट्स, पाइप्स और हाउसिंग फाइनेंस में तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इन क्षेत्रों में निवेश किया जा सकता है।


शानदार कमाई की वैल्यू पिक



कोरोमंडल इंटरनेशनलः खरीदें, 1 साल का लक्ष्य 490 रुपये


वी के शर्मा ने लंबी अवधि के लिहाज से वैल्यू पिक के तौर पर कोरोमंडल इंटरनेशनल का शेयर चुना है। उनका कहना है कि यह देश की सबसे बड़ी फर्टिलाइजर कंपनी है। जो कि सस्ते दामों में फर्टिलाइजर बनाती है। हाल ही इनके मार्जिन पर दबाव देखने को मिला था, जिसकी वजह यह है कि कंपनी बाहर देश से रोमटेरियल मंगाती है। सब्सिडी का फंसा पैसा सरकार से मिलने पर कंपनी को फायदा मिल सकता है। जिससे इनके बिजनेस में तेजी होने की उम्मीद है। लिहाजा इसमें 12 महीने का नजरिया रख 490 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।