Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

कल का बाजारः कैसी रहेगी चाल, किस शेयर में मुनाफे की गारंटी

प्रकाशित Wed, 11, 2017 पर 20:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मनीलिशियस कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि शॉर्टकवरिंग के चलते आज बाजार में तेजी देखने को मिली है। लेकिन, अब बाजार की नजर डॉनल्ड ट्रंप के भाषण पर है। डॉनल्ड ट्रंप की नीतियों के अनुरूप ही आगे बाजार की चाल तय होगी। हालांकि जिस तरह से नतीजों ने सरप्राइज किया है, यदि ऐसा ही रुख जारी रहता है तो फिर बाजार की मूड जल्दी बिगड़ने की उम्मीद नहीं है। बाजार में अभी प्री-बजट रैली के चलते भी तेजी का माहौल दिख रहा है।


अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक मौजूदा माहौल में चुनिंदा शेयरों पर फोकस कर निवेश करने की रणनीति ही अपनानी चाहिए। जिन कंपनियों के नतीजे उम्मीद से बेहतर आते हैं उन शेयरों में निवेश कर अच्छा मुनाफा कमाने का मौका बन सकता है।


अविनाश गोरक्षकर का मुनाफे की गारंटी वाला शेयर


अविनाश गोरक्षकर ने वैल्यु पिक के तौर पर सिंटेक्स इंडस्ट्रीज को चुना है। अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि पिछले साल सिंटेक्स इंडस्ट्रीज ने काफी अच्छे नतीजे पेश किए थे। वित्त वर्ष 2016 में सिंटेक्स इंडस्ट्रीज की आय करीब 7000 करोड़ रुपये रही थी, जबकि मुनाफा 1000 करोड़ रुपये के आसपास रहा था। हाल ही में कंपनी ने डीमर्जर की योजना का एलान किया है। इस डीमर्जर योजना के तहत प्लास्टिक और टेक्सटाइल कंपनियों को अलग किया जाएगा। डीमर्जर से निवेशकों को सिंटेक्स इंडस्ट्रीज में काफी फायदा होने की उम्मीद है।


अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक मौजूदा स्तरों पर सिंटेक्स इंडस्ट्रीज अच्छे वैल्युएशन पर मिल रहा है, ऐसे में इस शेयर में जरूर निवेश किया जा सकता है। आने वाले दिनों में सिंटेक्स इंडस्ट्रीज में 20-25 फीसदी की तेजी की गुंजाइश नजर आ रही है। लिहाजा सिंटेक्स इंडस्ट्रीज में 1 साल की लंबी अवधि के लिहाज से 120-130 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है।