Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

नई ऊंचाई पर बाजार, कहां कमाएं मुनाफा दमदार

प्रकाशित Mon, 17, 2017 पर 16:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अच्छे ग्लोबल संकेतों और लिक्विडिटी के दम पर घरेलू बाजारों ने आज नई ऊंचाई दिखी। सेंसेक्स, निफ्टी, बैंक निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए हैं। निफ्टी पहली बार 9900 के ऊपर बंद होने में कामयाब हुआ है, जबकि बैंक निफ्टी भी पहली बार 24000 के पार बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी ने रिकॉर्ड 9928.2 के नए ऊपरी स्तर पर दस्तक दी, तो सेंसेक्स ने भी आज 32131.92 का नया उच्चतम स्तर बनाया है।


मार्केट एक्सपर्ट दीपन मेहता का कहना है कि बाजार में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है जिसके चलते इस सप्ताह निफ्टी में 10,000 के स्तर को पार करने की संभावनाएं अधिक है। हालांकि निफ्टी के 10,000 का स्तर छूने के बाद करेक्शन मुमकिन है। बैंकों के एनपीए मामले में बैंकिंग रिजर्व बैंक ने सुप्रीम कोर्ट को सफाई दी है। इस खबर को बैंकिंग सेक्टर के लिए काफी पॉजिटीव संकेत है क्योंकि आगे चलकर आरबीआई या सरकार बैंकों के एनपीए को कम कर सकती है तो इकोनॉमी सिस्टम के लिए फायदेमंद होगा। तेजी के बाजार में मुनाफा देनेवाली स्टॉक्स में ही खरीदारी की राय होगी। जहां तक बात है भूषण स्टील की तो इसमें खरीदारी की राय नहीं होगी।


ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि जूबिलेंट फूड में पहले भी तेजी का नजरिया नहीं था और ना ही मौजूदा समय में इसमें तेजी के आसार है। लिहाजा इसमें निवेश ना करने की सलाह होगी क्योंकि इसमें ज्यादा तेजी की उम्मीद नहीं है।  मौजूदा निवेशक फोर्टिस हेल्थकेयर में बने रहें। हालांकि मौजूदा स्तर से इसमें 10-20 प्वाइंट तक की गिरावट देखने को मिल सकती है लेकिन इसमें फिर एक तेजी का मूड़ देखने को मिलेगा।


एचडीएफसी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सालों से कंपनी के मैनजमेंट की क्वालिटी काफी अच्छी रही है जिसके चलते इसमें बेहतर रिटर्न भी देखने को मिले है। लिहाजा इसमें खरीदारी करने की राय होगी।


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि सीमेंट सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा स्तर से अल्ट्राटेक सीमेंट में अच्छी मुव देखने को मिल सकती है। वहीं एसीसी निचले स्तर से अच्छे रिटर्न दे सकता है। लिहाजा इनमें खरीदारी की जा सकती है। 


चार्ट पैटर्न के लिहाज से चंबल फर्टिलाइजर में तेजी देखने को मिली है। लिहाजा इसमें 147 रुपये के लक्ष्य के लिए 1 सप्ताह का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।