Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में तेजी, कहां होगी मुनाफे वाली कमाई

प्रकाशित Wed, 14, 2017 पर 16:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज दिन के निचले स्तरों से घरेलू बाजारों में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। आज के कारोबार में निफ्टी ने 9580.45 तक गोता लगाया, तो सेंसेक्स 31055 तक लुढ़क गया। हालांकि, अंत में निफ्टी 9615 के ऊपर बंद हुआ है और सेंसेक्स 31150 को पार कर गया है।


ज्वाइंड्रे कैपिटल अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि बाजार में जब भी नेगेटिव खबरें आती है वहां बाजार में करेक्शन दिखाई देता है। जीएसटी और मॉनसून ट्रिगर के कारण किसी भी गिरावट में निफ्टी 9500-9550 के स्तर पर कारोबार कर सकता है। हालांकि बाजार में चुनिंदा शेयरों में तेजी बरकरार रह सकती है। लिहाजा गिरावट पर खरीदारी करने की राय होगी।


मार्केट एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि गोदरेज में मौजूदा स्तर से 30-40 रुपये तक की बढ़त संभव है। लिहाजा इसमें 634 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


यूटीआई एएमसी की एक्जीक्यूटिव वीपी और फंड मैनेजर स्वाति कुलकर्णी का कहना है कि पिछले 2-3 सालों से बैंको में एसेट क्वालिटी को लेकर जिस तरह की दिक्कतें बैंकों के समक्ष आई है अगर वह ठीक होते है तो बैंकिंग सेक्टर में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा पीएसयू बैंकिंग सेक्टर में वैल्यूएशन देख निवेश करने की सलाह होगी।


आईटी सेक्टर पर बाजार का नजरिया काफी नकारात्मक है बावजूद उसके इस सेक्टर के स्टॉक्स के बैलेंसशीट काफी अच्छे है। लिहाजा इस सेक्टर में लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।