Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में दिखी तेजी, अब कहां होगा मुनाफा

प्रकाशित Thu, 13, 2017 पर 16:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार इन दिनों रोज नए शिखर बना रहा है। रिजर्व बैंक की ओर से ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद में शेयर बाजार में जोरदार खरीदारी नजर आई। घरेलू बाजारों ने आज फिर नया रिकॉर्ड बनाया। सेंसेक्स ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए पहली बार 32000 का स्तर पार किया है, जबकि निफ्टी 9900 के बेहद करीब तक पहुंचा था। सेंसेक्स और निफ्टी 0.75 फीसदी तक की मजबूती के साथ बंद हुए हैं। आज के कारोबार में सेंसेक्स 32091.52 तक पहुंचा, तो निफ्टी ने 9897.25 तक दस्तक दी। अंत में सेंसेक्स पहली बार 32000 के ऊपर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी ने भी 9890 के ऊपर बंद होकर नया रिकॉर्ड बनाया है।


एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि आईटीसी में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली है और जीएसटी के कारण इसमें तेजी देखने कोमिल सकती है। कंपनी का बैलेसशीट काफी मजबूत है। वहीं एलएंडटी में भी तेजी देखने को मिल रही है। लिहाजा इन दोनों में ही खरीदारी की राय होगी। केईसी इंटरनेशनल में आनेवाले समय में और बढ़त देखने को मिल सकता है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।


सुंदरम म्युचुअल फंड के सीईओ सुनील सुब्रमणियम का कहना है कि बाजार में फंड्स फ्लो ज्यादा होने के कारण बाजार में खरीदारी का माहौल बना हुआ है। पहले जीएसटी के बाद इस तिमाही के नतीजो मे उतार-चढ़ाव होने की पूरी संभावनाएं है। लिहाजा कंपनियों के नतीजों पर ध्यान ना देकर मैनजमेट के बयानों पर अधिक ध्यान देने की जरुरत है। नए आईपीओ में फंड्स हाउसेस ने निवेश किया है। क्योंकि आनेवाले समय में इन कंपनियों के वैल्यूएशऩ में और सुधार होने की उम्मीद है। लिहाजा नए लिस्टिंग पर बने रहने की सलाह होगी।


आनंद राठी सिक्योरिटीज के जय ठक्कर का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से मेटल सेक्टर में अच्छा मुव देखने को मिला है। हिडाल्को की बात जाएं तो इसमें 190 रुपये के स्तर से तेजी देखने को मिली है। अगर यह 210 रुपये के ऊपरी स्तर को बरकरार रखने में सक्षम रहता है तो इसमें 250 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें शॉर्ट टर्म का  नजरिया रख 195 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 210 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


बीते 2-3 दिनों में टीसीएस में रिकवरी देखने को मिली है। टीसीएस में 2350 रुपये के स्तर पर अहम सपोर्ट बना हुआ है अगर नतीजो के बाद भी इस स्तर को नहीं तोड़ता तो इसमें तेजी देखने को मिल सकती है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक चार्ट पैटर्न के लिहाज से महिंद्रा सीआईई ऑटोमोटिव औऱ एलेकॉन इंजीनियरिंग में काफी अच्छी मुव देखने को मिल रही है। मौजूदा स्तर से इसमें 5-10 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल सकती है। एलेकॉन इंजीनियरिंग में 65-66 रुपये के स्तर को पार करता है तो 73-74 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 65-66 रुपये के ऊपरी स्तर पर 62 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 72 रुपये के लक्ष्य के लिए खऱीदारी की जा सकती है।